भगवान से भी बढकर होती है मां की महिमा: संत जुगल किशोर - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। इन दिनों जल मंदिर मैरिज प्रांगण मेें वृंदावन से पधारे संत जुगल किशोर महाराज के श्रीमुख से श्रीमद भागवत कथा का वाचन हो रहा है। जिसका लाभ भक्तगण उठा रहे हैं। भागवत कथा दोपहर 1 बजे से शाम 6 बजे तक सुनाई जा रही है। भागवत कथा में कल संत जुगल किशोर जी महाराज ने मां की महिमा का बखान करते हुए कहा कि मां का दर्जा भगवान से भी बढ़कर है।

जो मां का सम्मान करता है उसे ही भगवान का साथ मिलता है। मां के प्रेम को भगवान तक नहीं नकारते हंै। भागवत कथा जल मंदिर मैरिज प्रांगण में भारद्वाज परिवार द्वारा कराई जा रही है।

भागवत कथा में कल भगवान राम और भगवान श्रीकृष्ण के जन्म की कथा संत जुगल किशोर जी ने सुनाकर श्रोताओं को भावविभोर कर दिया। उन्होंने कहा कि भगवान राम और भगवान कृष्ण में गुणात्मक रूप से कोई अंतर नहीं है। भगवान राम ने जहां मर्यादा का संदेश दिया और उनके नेत्रों में मर्यादा झलकती है।

वहीं श्री कृष्ण के नेत्रों में चपलता की झलक देखने को मिलती है। भागवत कथा के दौरान बड़ी संख्या मेें महिलाएं और पुरूष मंत्रमुग्ध होकर प्रभू भक्ति में लीन होकर नाचने लगी। जिसका छटा देखने के लायक थी। कथा के अंत में भारद्वाज परिवार द्वारा महाआरती एवं प्रसाद वितरण का कार्यक्रम सम्पन्न किया गया। भारद्वाज परिवार ने धर्मप्रेमियों से कथा का लाभ उठाने की अपील की है।
G-W2F7VGPV5M