HELPLINE NUMBER को HELP की जरूरत, कलेक्टर के आदेश को ठेंगा दिखा रहे है PHE के कोली

शिवपुरी। जिले में पानी की कमी को देखते हुए कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने हेण्डपंप संधारण के लिए पूरे जिलें में टीम बनाई है। जिसमें जिला कार्यालय सहित प्रत्येक क्षेत्र
से पीएचई के जिम्मेदार अधिकारीयों का नंबर हेल्पलाईन जारी कर प्रेस नोट जारी किया गया। परंतु यह प्रेसनोट जैसे ही प्रकाशित हुआ उसके बाद से इस हेल्पलाईन को भी हेल्प की जरूरत होने लगी।

जानकारी के अनुसार कलेक्टर कार्यालय से जारी प्रेस नोट में हेंण्डपंप संधारण के लिए कार्यालय पीएचई का नंबर 07492223269 जारी किया जिसपर किसी भी हैण्डपंप की समस्या होने पर आप अपनी शिकायत दर्ज करा सकते है। परंतु हालात यह है कि इस नंबर पर फोन नहीं लगता है।

इतना ही नहीं इसके साथ साथ संबंधित क्षैत्र के अधिकारीयों के भी नंबर कलेक्टर कार्यालय से जारी हुए। जिसमें पीएचई के पोहरी में एल.एन.कोली 9893387431 का नंबर जारी किया गया। परंतु कोली सहाब फोन उठाना तो दूर लगातार कॉल काट रहे है।

ग्राम पंचायत धतूरा के ग्राम बेहरगवां में बीते 10 दिन से हेण्डपंप खराब है। जिसके चलते गांव में पानी के लिए हाहाकार मची हुई है। जिसकी शिकायत सहायक सचिव जनपद सीईओ सहित पीएचई को कर चुके है। ग्रामीण लगातार पीएचआई के कोली के नंबर पर लगातार संपर्क करने का प्रयास कर रहे है। परंतु कोली सहाब ने जो नंबर जारी किया है उससे फोन तक उठाना मुनासिव नहीं समझ रहे है। अब कलेक्टर के अरमानों पर जिम्मेदार पानी फैरने में कोई कोर कसर नहीं छोड रहे है।

इनका कहना है
अब कोली का हम क्या कह सकते है। आप कुछ देर से फिर से संपर्क करें तो शायद फोन उठ जाए। हम वरिष्ठ अधिकारीयों को इस मामले से अबगत करा रहे है। बैसे क्षेत्र में 1 ही गाडी है। परंतु 10 दिन में अगर हेण्डपंप ठीक नहीं हुआ तो फिर तो आप ईई बाथम जी से बात करें।
शैलेन्द्र आदिवासी,सीईओ जनपद पंचायत पोहरी।