मंडी ASI को पीटा और फाडे कपडे: 1 घंटे नहीं लगी बोली, मामला दर्ज - Shivpuri News

शिवपुरी। शहर की पिपरसमा मंडी में गुरुवार को डाक के दौरान एक युवक ने मंडी एएसआई की मारपीट कर दी और कपड़े फाड़ दिए। इस घटना से नाराज मंडी कर्मचारी और व्यापारियों ने डाक लगाना बंद कर दी। मंडी सचिव मौके पर आए और आश्वासन देकर एक घंटे बाद मंडी चालू कराई। बाद में मारपीट करने वाले युवक के खिलाफ पुलिस थाने में केस दर्ज करा दिया।

जानकारी के मुताबिक पिपरसमां मंडी में गुरुवार की सुबह 11 बजे डाक चल रही थी। तभी डाक के दौरान सहायक उप निरीक्षक (स्थाई कर्मी) सिरनामसिंह की वीरेंद्र धाकड़ ने मारपीट कर दी। सिरनाम सिंह ने बताया कि एक ट्रॉली की पर्ची दूसरे कर्मचारी ने काटी थी और वीरेंद्र धाकड़ मुझसे पूछने लगा कि यह ट्रॉली किसने खरीदी है और कितना भाव लगाया है।

मैने दूसरे कर्मचारी से पर्ची काटे जाने की बात कही तो वीरेंद्र भड़क उठा और गालियां देने लगा। विरोध करने पर उठाकर पटक दिया और शर्ट फाड़ दी। व्यापारी और कर्मचारियों ने आकर मुझे बचाया। देहात थाना पुलिस ने वीरेंद्र धाकड़ निवासी पिपरसमां के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने, मारपीट सहित एसी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर मामला विवेचना में ले लिया है।

मंडी में उपज की आवाज बढ़ने से किसानों की भारी भीड़ हो रही है। जान-माल की सुरक्षा को लेकर व्यापारियों ने मंडी सचिव से कहा कि हमारी सुरक्षा के लिए मंडी में दो पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगवाई जाए। हर दिन एक से दो करोड़ का कारोबार मंडी में हो रहा है। सचिव ने पत्र लिखकर पुलिसकर्मी उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है।

आठ दिन पहले भी एक युवक ने मंडी गेट बंद कर किसानों का रास्ता रोका था

घटना के बाद मंडी सचिव आरपी सिंह मौके पर आए और व्यापारी व कर्मचारियों से बातचीत की। पुलिस को भी मौके पर बुलवा लिया था। दूसरे मंडी कर्मचारी डाक शुरू कराने से इनकार करने लगे।

क्योंकि आठ दिन पहले भी उक्त युवक ने एक अन्य युवक के साथ आकर मंडी गेट बंद कर दूसरे किसानों का रास्ता रोक दिया था। बुधवार को भी मंडी में आकर शराब की बोतल फोड़ दी थी।