60 साल की उम्र में कोरोना से लडने का दिखा जोश, तीसरे दौर में लगे 475 टीके - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। हेल्थ केयर वर्कर और फ्रंट लाइन वर्कर के बाद अब टीकाकरण का तीसरा दौर शुरू हो गया है। जिसमें आमजन को टीके लगाए जा रहे हैं। तीसरे चरण में 45 साल से 60 साल के बीच और 60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों को टीके लगाए गए। जिसमें सबसे अधिक 422 बुजुर्गों को टीके लगे हैं।

जबकि 45 से 60 साल के बीच के 53 लोगों का टीकाकरण हुआ है। साथ ही सोमवार को 16 हेल्थ केयर वर्कर व 25 फ्रंट लाइन वर्कर को टीके लगने के साथ ही दिन भर में कुल 516 लोगों को पहला डोज लगा है।

तीसरे चरण में आमजन को टीके लगाने की सोमवार को शुरूआत हुई तो काफी संख्या में लाेग जिला अस्पताल पहुंच गए। टीका लगवाने के लिए लोग इंतजार करते देखे गए। यानी हेल्थ वर्कर की तुलना में आमजन टीका लगवाने के लिए ज्यादा उत्सुक दिखाई दे रहे हैं। तीसरे चरण में बुजुर्गों को प्राथमिकता दी जा रही है।

बता दें कि जिले में 16 फरवरी को टीकाकरण की शुरूआत हुई थी। पहले दिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों सहित 194 हेल्थ वर्कर को टीके लगे थे। दूसरे चरण में फ्रंट लाइन वर्कर के रूप में अन्य सरकारी विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों को 8 फरवरी से टीके लगना शुरू हुए थे। जिसमें पहले दिन 565 टीके लगे थे।

वैक्सीन लगवाना है तो साइट परखुद ही रजिस्ट्रेशन करें

तीसरे चरण में आमजन को वैक्सीन लगना है, इसके लिए कोविन पोर्टल पर आमजन को रजिस्ट्रेशन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। अपना मोबाइल नंबर दर्ज करत एंटर करते ही ओटीपी आएगा। मैसेज से ओटीपी दर्ज करने के बाद फार्म खुलेगा और उसमें फोटो आईडी प्रूफ, फोटो आईडी नंबर, अपना नाम, जेंडर, अपनी जन्म तारीख दर्ज करके रजिस्टर करना होगा। नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर भी जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।
G-W2F7VGPV5M