शून्य की ओर जाने लिए प्रशासन ने बढ़ाए कदम, रविवार को बाजार बंद के साथ लॉकडाउन पर विचार - Shivpuri News

शिवपुरी। देश ने कोरोना का लॉकडाउन से लेकर अनलॉक का समय देख लिया हैं साल 2021 में कोरोना का संक्रमण धीरे-धीरे कमजोर होता गया हैं,वर्तमान की बात करे तो हम कोरोना संक्रमण के मामले में शून्य का आंकडा प्राप्त करने का प्रयास कर हैं फिलहाल जिले में मात्र 3 पॉजीटिव केस हैं।

हम सभी चाहते हैं कि हम कोरोना के मामले में शून्य हो जाए। हमारे जिले मे कोरोना के आंकडे के आगे शून्य लिखा हो,लेकिन इंदौर,भोपाल और महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण रिर्टन और बढते आंकडो की वजह से हमे फिर इससे लडने के प्रयास तेज करने होंगें। अब इसके लिए प्रशासन ने भी कदम बढाने की योजना बनाई है।

अब तक 3936 मरीजों को कोरोना मार्च 2020 से अब तक डिटेक्ट हो चुका है और 53 मरीजों की मौत हो चुकी है। हालांकि पिछले 2 दिन में कोई भी पॉजिटिव मरीज कोरोना का जिले में नहीं निकला। यह राहत की बात है और इसीसे सबक लेकर जिला प्रशासन अब नहीं चाहता कि फिर से कोरोना का दंश जिला भुगते इसलिए वह सर्तकता के साथ चालानी कार्रवाई की भी तैयारी कर रहा है। यदि फिर से कोरोना आया तो इसके परिणाम भयावह होंगे और इसके लिए हम सब जिम्मेदार होंगे।

संडे का लॉकडाउन और सेेनेटाइजेशन प्रक्रिया फिर शुरू हो

एडीएम आरएस बालौदिया ने बताया कि जिला स्तर पर कलेक्टोरेट में कोरोना पर क्राइिसस समूह की बैठक आयोजन शाम 4 बजे से किया गया। जिसमें सुझाव आया कि मास्क की अनिवार्यता तो हो साथ ही रविवार को बाजार बंद के साथ लॉकडाउन रहे। मास्क न पहनने वालों पर चालानी कार्रवाई हो। और रविवार को शहर के विभिन्न हिस्सों का सेनेटाइजेशन भी हो।

भीड़ पर रोक लगाने की तैयारी है

कोरोना को लेकर अब सख्ती बरतने का समय आ गया है। हम मास्क की अनिवार्यता तो लागू कर ही रहे हैं और भीड भाड वाले कार्यक्रमों पर भी विराम लगा रहे हैँ। चूंकि ग्वालियर मेला देखने यहां से लोग जाते हैँ इसलिए वहां से आने वालों के लिए हम ग्वालियर बायपास पर स्क्रीनिंग कैंप भी शुरु करेंगे।
अक्षय कुमार सिंह, कलेक्टर शिवपुरी