अनुकंपा नियुक्ति के नियमों में सुधार के लिए आजाद अध्यापक संघ ने सिंधिया को सौंपा ज्ञापन - Shivpuri News

शिवपुरी। शिक्षा विभाग में सेवा के दौरान दिवंगत हुये कर्मचारियों के आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति के जटिल नियमों के कारण काफी लम्बे समय से नियुक्ति के लिये परेशान होना पड़ रहा था। हाल ही में राज्य सरकार के अनुकंपा संशोधित नियमों के कारण आश्रितों को हाई स्कूल एवं हायर सेकेण्डरी विद्यालयों में प्रयोग शाला सहायक एवं योग्यतानुसार भृत्य के पद पर नियुक्ति मिलने से कर्मचारियों में हर्ष व्याप्त है।

आजाद अध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष सुनील वर्मा एवं प्रांतीय शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राज कुमार सरैया ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में वताया कि प्रांतीय आव्हान पर मुख्यमंत्री एवं राज्य सभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को अनुकंपा नियुक्ति के नियमों में संशोधन कर आश्रितों को नियुक्ति देने पर संघ द्वारा धन्यवाद ज्ञापन कार्यालय प्रमुख प्रहलाद यादव को सौंपा है।

हाल ही में अनुकंपा नियुक्ति के नियमों में संशोधन कर सरकार ने आश्रित परिवार जनों को प्रयोग शाला सहायक एवं भृत्य के पद पर नियुक्तियां प्रदान की हैं जिससे कर्मचारी जगत में हर्ष है। जिसको लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान एवं राज्य सभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का कर्मचारियों ने आभार प्रकट किया है। साथ ही अनुकंपा के अन्य नियमों में संशोधन करने एवं वर्ष 2006 एवं वर्ष 2007-08 में नियुक्त हुये अध्यापकों को क्रमोन्नति, सांतवे वेतनमान का भुगतान एक मुश्त देने की भी मांग की है।

ज्ञापन में प्रमुख रूप से शासकीय सेवक सेतू भारत के संभागीय उपाध्यक्ष पवन अवस्थी, संरक्षक अरविन्द सरैया, जिलाध्यक्ष अमरदीप श्रीवास्तव, कुवेर कुशवाह, संगठन मंत्री ब्रजमोहन यादव, याशिर शेख, वल्लभ आदिवासी, हरीसिंह धाकड़, केदार वर्मा, अमित गुप्ता, अरविन्द यादव, वीरेन्द्र अवस्थी, जगदीश बाथम आदि शासकीय सेवक उपस्थित थे।