नई बिल्डिंग के बाद,पुराने भवन में अस्पताल प्रारंभःयह डॉक्टर देगें सेवाए - Shivpuri News

शिवपुरी। पोहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की ओपीडी पोहरी के पुराने अस्पताल में शुरू की गयी है। लोक निर्माण मंत्री सुरेश राठखेडा के निर्देशानुसार मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.पवन जैन ने बताया कि लगभग तीन वर्ष पूर्व पोहरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की नई बिल्डिंग पोहरी से बाहर लगभग 4 किलो मीटर दूर बना दी गई है। जिससे पोहरी के निवासियों को बीमारी की स्थिति में अस्पताल जाने में काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा था।

पोहरी में लोकल ट्रांसपोर्ट के स्थान न होने के कारण लोग घंटों तक अस्पताल तक पहुंचने के लिए संसाधन की व्यवस्था करने में चैराहे पर खडे रहते थे। इसके अतिरिक्त रात के समय अस्पताल शहर के बाहर होने से स्थानीय रहबासियों को जाने में भय भी रहता था।

इस बजह से अस्पताल के बनने के बाद से स्थानीय निवासियों की मांग पोहरी के पुराने भवन में ही बाहय रोगी विभाग (ओ.पी.डी) संचालित करने की रही है।

स्थानीय नागरिकों की मांग को देखते हुए लोक निर्माण मंत्री एवं पोहरी विधायक सुरेश राठखेडा ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पवन जैन को पोहरी के पुराने अस्पताल में ओपीडी प्रारंभ करने के निर्देश दिए थे। जिस पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा 05 फरवरी से पुराने भवन में सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक ओपीडी प्रारंभ करने के आदेश जारी कर दिए गये।

कब कौन करेगा डयूटी
पोहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की ओपीडी में सोमवार एवं बुधवार को डॉ.सुनील गुप्ता, एएनएम आशा तोमर, मंगलवार एवं शुक्रवार को डॉ.सोनू पडोलिया, एलएचव्ही स्वरूपी मांझी, गुरूवार एवं शनिवार को डॉ.पूनम शर्मा, एलएचव्ही गायत्री नागर की ड्यूटी लगाई गई है।