मेंटेनेंस के नाम पर दूसरे दिन भी बंद रही पोहरी रोड,स्कूली बच्चों सहित नागरिक परेशान - Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी-पोहरी रोड स्थित रेलवे गेट दूसरे दिन भी नहीं खुलने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं नागरिकों को पोहरी की तरफ जाने के लिए लगभग 9 कि.मी. का चक्कर लगाकर जाना पड़ा वहीं सेंट चार्ल्स स्कूल के परीक्षा, टेस्ट देने जा रहे सैकड़ों बच्चो को गेट पर घण्टों खड़े रहना पड़ा।

जाम के हालात के बीच सैकड़ो लोग गेट खुलने का इंतजार करते देखे गए। लेकिन देर शाम तक यह गेंट दूसरे दिन भी बंद रखा गया। जबकि रेलवे के कर्मचारियों से फोन पर चर्चा की तो उनका साफ कहना था कि सिर्फ एक दिन गेट बंद रखने की बात कहीं थी, लेकिन दूसरे दिन भी बंद कैसे रखा गया इसका जबाव किसी भी अधिकारी ने संतुष्टि पूर्ण जवाब नहीं दे सके।

बताया गया है कि रेलवे गेट चौड़ीकरण के लिए 19 को सुबह से शाम तक गेट बंद करने का तो एलान रेलवे ने किया था, लेकिन अधूरे काम के लिए बिना किसी जानकारी के गेट को बन्द रखने से लोग, वाहन, स्कूली बच्चों पर मुसिबतों का पहाड़ टूट पड़ा। जब घण्टों बच्चे रेलवे गेट पर परेशान होते नजर आए थे।

स्कूल प्रबंधन ने 10:10 बजे किया छुट्टी का ऐलान

रेलवे क्रॉसिंग के बंद होने की जानकारी जब स्कूल प्रबंधन को लगी तो उन्होंने सुबह की जगह जब बच्चे घर से निकल आए और रेलवे क्रॉसिंग पर खड़े होने की जानकारी लगी तब जाकर लापरवाह सेंट चार्ल्स प्रबंधन की नींद खुली ओर तब उन्होंने 10.10 पर छुट्टी का एलान किया। बता दें कि कक्षा 10 की परीक्षा के साथ अन्य टेस्ट भी जारी हूं। स्कूल बस बन्द हैं लोग अपने साधनों से बच्चों को स्कूल भेजते हैं।

पोहरी बस स्टेण्ड से आधा कि.मी. परेशान रहे यात्री

शहर में पोहरी-शिवपुरी रोड स्थित रेलवे फाटक पर मेंटेनेंस का काम पूरे दिन चला। फाटक बंद रहने से पोहरी की तरफ से आने-जाने वालों को वैकल्पिक मार्गों से होकर आना-जाना पड़ा। अधिकतर वाहन फतेहपुर स्थित पिपरसमां रोड होते हुए फोरलेन बायपास पहुंचे और यहां से पोहरी रोड तक पहुंचे। वहीं कुछ बस संचालकों ने 11 किमी का लंबा फेरा बचाने के लिए बसों को फाटक पार खड़ा कर दिया। जिससे यात्रियों को बस स्टैंड से आधा किमी पैदल चलकर आना-जाना पड़ा।