पत्रकारों को अपनी विश्वसनीयता बनाए रखना चाहिए: एसपी चंदेल - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। एमपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियर द्वारा पड़ोरा चौराहे पर स्थित पटेल एण्ड संस पर कोरोना योद्धा सम्मान समारोह का कार्यक्रम आयोजित किया गया हैं। जिसमें मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल एवं अध्यक्षता प्रदेशाध्यक्ष राधावल्लभ शारदा द्वारा की गई तथा विशिष्ठ अतिथि की आसंदी से आलोक एम इंदौरिया समाजसेवी सीताराम रावत पूर्व मंडल अध्यक्ष, यशपाल रावत, बाबा तेगा सिंह, भूपेन्द्र रावत विशेष रूप से मौजूद रहे।

एमपी वर्किंग जर्नलिस्टि यूनियन जिला इकाई शिवपुरी के ब्लॉक कोलारस-बदरवास द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें कोरोना महामारी के दौरान आम जन के हित में अच्छा कार्य करने वाले पुलिसकर्मी, समाजसेवी, प्रशासनिक अधिकारी एवं पत्रकारों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के समय में पत्रकारों ने जो कार्य किया हैं उसकी मिशाल मिलना मुश्किल हैं। उन्होंने कहा कि पत्रकारों को अपनी विश्वसनीयता अक्षुण रखना चाहिए क्योंकि उससे सीधा समाज प्रभावित होता हैं।

यह विश्वसनीयता ही पत्रकारिता को न केवल जिंदा रखे हैं बल्कि इतनी दूर तक लाई भी हैं, आज इसका जो मुकाम हैं उतना बड़ा मुकाम अन्य किसी का नहीं हैं। यह सब विश्वसनीयता के कारण हैं।

वरिष्ठ पत्रकार आलोक एम इंदौरिया ने पत्रकारिता को लेकर वर्तमान आ रही गंभीर चुनौतियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वर्तमान के दौरा की पत्रकारिता जितनी आसान समझी जा रही हैं उतनी हैं नहीं उन्होंने कहा कि कोरोना काल ने पत्रकारिता पर भी गहरा आघात किया हैं व कई पत्रकारों को गंभीर आर्थिक संकट से जूझना पड़ा हैं।

पत्रकारों को इसके बावजूद भी कोरोना वॉरिर्यस नहीं माना गया। जबकि वे भी कोरोना वॉरिर्यस हैं। उन्होंने सोशल मीडिया की उपयोगिता को महत्वपूर्ण बताते हुए इस बात की आवश्यकता पर बल दिया कि वहां भी एक मर्यादा होना आवश्यक हैं। वहीं प्रदेशाध्यक्ष राधावल्लभ शारदा ने पत्रकारों के चौथे स्तंभ के बारे में विस्तार पूर्वक समझाते हुए बताया कि कोरोना प्रभाव पत्रकारिता के क्षेत्र पर भी पड़ा हैं।

पत्रकारों को अपनी विश्वसनीयता के साथ कार्य करना चाहिए इसमें ही उनकी एक पहचान बनती हैं वहीं कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष लालू शर्मा, नगर पंचायत कोलारस के पूर्व अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे, बदरवास नगर पंचायत के उपाध्यक्ष भूपेन्द्र यादव ने भी विचार प्रस्तुत किए। कोरोना काल में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिसकर्मी, प्रशासनिक अधिकारी, समाजसेवी, पत्रकारों का प्रशस्ति पत्र भेंट कर उन्हें सम्मानित किया गया।
G-W2F7VGPV5M