शिवपुरी के होनहार धीरज शर्मा का CA में चयन हुआ - starts of shivpuri

शिवपुरी। हौंसले मजबूत हो तो सफलता मिल ही जाती है लेकिन इसके लिए कठिन परिश्रम भी आवश्यक है और यही परिश्रम सफलता की सीढ़ी भी होता है।

इसे साकार कर दिखाया शिवपुरी शहर के वन विभाग से सेवानिवृत्त डिप्टी रेंजर धर्मेन्द्र-श्रीमती कमला शर्मा निवासी बजाज शोरूम के सामने एबी रोड़ शिवपुरी के होनहार पुत्र धीरज शर्मा ने जिन्होंने अपनी कक्षा 12वीं की पढ़ाई पूरी करने के साथ ही कॉलेज की शुरूआत के दौरा में अपना लक्ष्य चार्टर्ड एकाउंटेंट की ओर लगाया और उन्हें मार्गदर्शक के रूप में भी अपने ही परिजन इंदौर के भंवरकुंओं में निवासरत बहनोई कपिल शर्मा मिले।

जिन्होंने सी.ए. बनने और उसकी तैयारिया को लेकर प्रशिक्षण प्रदान कर धीरज को शिक्षा प्रदान की और अपने जीजाजी के मार्गदर्शन में आखिर कार 5 वर्षों बाद बी.कॉम ग्रेजुएशन के साथ ही धीरज ने सी.ए. की परीक्षा भी उत्तीर्ण कर ली और अब वह अपने सपने को साकार होता देख सी.ए. में चयनित होने के बाद प्रफुल्लित है।

धीरज की इस सफलता पर पिता धर्मेन्द्र शर्मा ने कहा कि धीरज ने शुरू से ही लक्ष्य तय कर अपनी पढ़ाई पर ध्ययान केन्द्रि किया और उन्हें मार्गदर्शक के रूप में बहनोई कपिल शर्मा जिनके मार्गदर्शन में धीरज ने इस सफलता को बेहतर ढंग से पूर्ण कर अपना स्थान सी.ए. के लिए चयनित कर हमारे-घर-परिवार व शिवपुरी शहर का नाम रोशन किया है।

धीरज को मिली इस सफलता पर उन्हें बधाई देने वालों में शहर के गणमान्य नागरिक, वन विभाग का स्टाफ व अन्य शुभचिंतकों में एड.अनिल व्याग्र, मप्र वन कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष दुर्गा ग्वाल, राजू ग्वाल, पं.लक्ष्मीनारायण शर्मा, पं.श्याम कुमार पाठक, पं.महेश शर्मा महल कॉलोनी व अन्य शहरवासी शामिल है।

बता दें कि धीरज के बहनोई कपिल शर्मा स्वयं एमपीपीएससी की परीक्षाओं की तैयारी कराते है और वह स्वयं के लिए भी कौटिल्य एकेडमी में शिक्षक के रूप में शिक्षा प्रदान करते हुए एमपीपीएससी की तैयारी करते है और अन्य विद्यार्थियो को भी इसके लिए तैयार करते है।