पीएम आवास योजना:जिले के ग्रामीण क्षेत्र में गृह प्रवेशम कार्यक्रम, मिलेगा 2125 परिवारो को घर

शिवपुरी। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत 16 फरवरी को प्रातः 11 बजे से प्रदेश के 1 लाख हितग्राहियों का डिजिटल गृह प्रवेश कार्यक्रम ''गृह प्रवेशम'' आयोजित किया जाएगा। वही शिवपुरी जिले में 2125 परिवारो का ग्रह प्रवेश होगा

इस कार्यक्रम में केन्द्रीय गृहमंत्री भारत सरकार एवं मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान वर्चुअल वीडियो कॉन्प्रेसिंग के माध्यम से उपस्थित होंगे। इस कार्यक्रम में शिवपुरी जिले में 2125 आवासों के हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराया जाएगा। 16 फरवरी को प्रातः 11 बजे डिजिटल गृह प्रवेश कार्यक्रम में https://webcast.gov.in/mp/cmevents/ लिंक से जुड़ा जा सकता है।

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एच.पी.वर्मा ने बताया कि गृह प्रवेशम के तहत जिले की जनपद पंचायत बदरवास में 592 आवास, करैरा में एक, खनियांधाना में 716, कोलारस में 176, नरवर में 216, पिछोर में 295, पोहरी में 66, शिवपुरी में 63 आवासों में गृह प्रवेश कराया जाएगा।

सीईओ श्री वर्मा ने सभी जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। उन्होंनेे समस्त जनपद पंचायतों को आवास पोर्टल पर 12 सितम्बर के उपरांत पूर्ण हुये सभी आवासों की जनपदवार, ग्राम पंचायतवार, ग्रामवार, हितग्राहीवार सूची तैयार करन के निर्देश दिए हैं।

प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अन्तर्गत 16 फरवरी को होने जा रहे डिजिटल गृह प्रवेश कार्यक्रम में प्री-रजिस्टेशन https:/Imp.mygov.in पर किया जाना है। सभी ग्राम रोजगार सहायक तथा सचिवो को ग्राम पंचायत  प्रधानमंत्री आवास योजना  ग्रामीण के पंजीकृत समस्त हितग्राहियों का कार्यक्रम हेतु पंजीयन करने तथा पंजीकृत किये जाने वाले व्यक्तियां का नाम, मोबाईल नम्बर रजिस्टर में संधारित करने के निर्देश दिए हैं।

तथा समस्त पंजीकत व्यक्तियों को उक्त कार्यक्रम में भागीदारी की सूचना SMS  व अन्य माध्यम से सूचना देनेे केे निर्देश दिए हैं ताकि अधिक सेेेे अधिक हितग्राही कार्यक्रम से जुड़ सकें।