जैन संत आज देंगे बडी मांगलिकः पाश्र्वनाथ मदिर से निकला जुलूस, हितेश भाई का वरघोडा भी निकाला - Shivpuri News

शिवपुरी। प्र्रसिद्ध जैन संत आदर्श रत्न सागर जी महाराज शिवपुरी की पुण्य धरा पर अपने गुरूवर देवलोक गमन श्री नवरत्न सागर सुरिश्वर जी महाराज की बडी मांगलिक मकर संक्रांति के अवसर पर 14 जनवरी को भक्तगणों और श्रृद्धालुओं को सुनाएंगे। 

बड़ी मांगलिक का वाचन प्रसिद्ध संत नवरत्न सागर सूरिश्वर जी महाराज के सुशिष्य संत श्री आदर्श रत्न सागर महाराज जी करेंगे। जैन संत ठाणा.5 और जैन साध्वी ठाणा.3 पाश्र्वनाथ जैन मंदिर परिसर कोर्ट रोड़ पर विराजित हैं और बड़ी मांगलिक के लिए वह 2 किमी दूर आयोजन स्थल पर पहुंचेंगे। 

जैन संत साध्वी और दीक्षा लेने वाले भाई हितेश जैन ने धर्माबलंबियों के साथ आज सुबह जुलूस की शक्ल में पद विहार किया। जुलूस का कोर्ट रोड़ए सदर बाजारए निचला बाजार में अनेक स्थानों पर धर्माबलंबियों ने स्वागत किया। जैन संतों की गमली की और दीक्षार्थी हितेश भाई का माल्यापर्ण द्वारा स्वागत किया। 

जुलूस के पूर्व श्री पाश्र्वनाथ जैन श्वेताम्बर मंदिर परिसर में उदयचंद्र जीए शिखरचंद जीए तरूणए अरूण और अभय कोचेटा परिवार द्वारा नवकारसी का आयोजन किया। जिसका लाभ धर्माबलंबियों ने उठाया। इस अवसर पर बड़ी मांगलिक का लाभ लेने के लिए भारत के अनेक स्थानों से जैन धर्माबलंबी भी शिवपुरी आए हंै और बाहर से पधारे लोगों का आना भी जारी है। 

बडी मांगलिक 12 38 से ठीक प्रांरभ होकर 2 घंटे तक चलेगी और मान्यता है कि बडी मांगलिक का श्रवण करने से तमाम विघ्र बाधाओं से मुक्ति मिलती है। यह महा मांगलिक रोग नाशकए दुखदारिद्र हरने वालीए रिद्धि सिद्धि प्रदायक और महा प्रभावशाली है। इसी कारण इसे लेकर उत्साह है। 

महा मांगलिक का लाईव प्रसारण दोपहर 12 बजे से किया जाएगा। बड़ी मांगलिक के पूर्व दीक्षा लेने वाले हितेश भाई के माता पिता गुरूचरणों में निवेदन कर अपने पुत्र के दीक्षा की तिथिए समय और स्थान गुरूवर से प्राप्त करेंगे। 

हितेश भाई के दीक्षा मुर्हुत की अनुमोदना में सांजी दीक्षा गीत का आयोजन आराधना भवन मेें 13 जनवरी को शाम साढ़े 7 बजे से किया गया। हितेश भाई की दीक्षा को लेकर जैन धर्माबलंबियों में उत्साह का वातावरण है और उनकी मेहंदी की रस्म भी सम्पन्न कराई गई।