गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम से गायब रहेंगें बच्चे, परेड और झांकी ही होंगी आर्कषण का केन्द्र - Shivpuri News

शिवपुरी। इस बार के गणतंत्र दिवस पर कोरोना और बर्ड फ्लू का संकट होने के कारण स्कूली बच्चो को गणतंत्र दिवस के पोलोग्राउंड में होने वाले कार्यक्रम से दूर रखा गया है। इस बार बच्चो के देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम देखने को नही मिलेंगें। केवल पुलिसकर्मी और सेना के जवान परेड करेंगें और सरकारी विभागो की झांकिया ही निकाली जाऐंगी। 

ज्ञात रहे कि अभी तक गणतंत्र दिवस का आयोजन पोलाग्राउंड पर बडी धूमधाम और भव्यता के साथ हुआ करता था। इस दिन शहर के विभिन्न स्कूलो के बच्चे देशभक्ति की धमी पर आधारित लघु नाटक और गीता पर आर्कषक प्रस्तुती देते थे। इसके लिए बच्चो में गणतंत्र दिवस के कई दिनो पूर्व बच्चो अपने स्कूलो में तैयारियां शुरू कर देते थे।

लेकिन बीते मार्च से सभी स्कूला पर तालाबंदी हो गई। अब कोरोना के बाद बर्ड फ्लू का संकट भी मंडरा रहा हैं। इस बार गणतंत्र दिवस पर बच्चे ऐसे कार्यक्रम नही कर सकते हैं। 

अगर सब कुछ समान्य होता तो स्कूली बच्चे पोलाग्राउंड पर पीटी और योगा की प्रेक्टिस करते दिख जाते। इसके अतिरिक्त स्काउट गाईड और एनसीसी के बच्चे भी गणतंत्र दिवस में परेड में परेड करने के लिए अपनी रिहर्सल शुरू कर देते। अब केवल पुलिसकर्मी और सेना के जवान ही परेड कर सकेंगें। इस बार र गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम से बच्चो को दूर रखा गया हैं।