SDM कोर्ट का आदेश टांगा खूंटी परः पूर्व नगर परिषद साहू करा रहे है विवादित भूमि पर निर्माण - karera News

Bhopal Samachar
करैरा। खबर जिले के करैरा नगर पंरिषद क्षेत्र से आ रही हैं कि विवादित भूमि पर एसडीएम कोर्ट के आदेश के विपरित जाकर करैरा के नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष साहू ओर उनका परिवार निर्माण करा रहा हैं। पीडित ने अब कलेक्टर शिवपुर से न्याय की गुहार लगाई हैं। 

जानकारी के अनुसार भूमि स्वामी रामसिंह पुत्र बाबूलाल घोसी निवासी घोसीपुरा ने शिकायत दर्ज कराई गई कि करैरा में स्थित भूमि सर्वे नं. 412\2\1 रकवा 1.3820 हैं। सर्वे नं.415.2रकवा 0.7230 के संयुक्त भूमि स्वामी एवं आधिपत्यधारी खसरा में अभिलिखित कृषक है उपरोक्त भूमि का अभी बंटवारा नहीं हुआ है।

लेकिन ग्राम खैराघाट निवासी बद्री परिहार, पठ्ठा परिहार, गणेशलाल घोसी, हरी घोसी तथा ठाकुरदास घोसी तथा पिस्ता पत्नि ओमप्रकाश साहू तथा कोमल पुत्र भैयालाल साहू बिना किसी हक व अधिकार के बिना बंटवारा कराकर रोड़ तरफ की बेशकीमती भूमि पर निर्माण कार्य कर रहे है। जबकि उक्त निर्माण को रोकने के लिए एसडीएम आदेश जारी कर चुके हैं। जब इन्हें निर्माण कार्य करने से रोका जाता है तो उक्त लोग लड़ाई.झगड़ा करने पर आमादा हो जाते हैं।

उन्होंने बताया कि करैरा एसडीएम न्यायालय द्वारा इस मामले को लेकर उक्त सर्वे नंबर की भूमि पर स्टे दिया हैं कि उक्त भूमि जो है जैसी हालत में मौजूद रहे, लेकिन यहां पठ्ठा परिहार, ओमप्रकाश साहू व पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष कोमल साहू के द्वारा जबरन एसडीएम के आदेश की अव्हेलना करते हुए निर्माण कार्य कर रहे हैं।

जो कि माननीय न्यायालय की अवमानना है। भूमि स्वामी के सहभागी रामसिंह घोसी के द्वारा जिला कलेक्टर से मांग की गई है कि एसडीएम के आदेश की अवहेलना करने वाले लोगों के द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्य को अविलंब रोका जाए और न्यायालय की अवमानना का दोषी पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध कार्यवाही की जाए। 

उक्त भूमि विवाद के निपटारे को लेकर भूमि का बंटवारा आरआई व पटवारी के माध्यम से शीघ्र किया जाए, ताकि भू.स्वामी भी निश्चिंत होकर अपनी भू.अधिकार प्राप्त कर सके।
G-W2F7VGPV5M