पोहरी आत्महत्या अपडेटः हंगामें के बाद पति, सास ससुर और ननद के खिलाफ मामला दर्ज - Pohri News

पोहरी। जिले के पोहरी अनुविभाग के ग्राम रिजौदा में बीते रोज एक महिला के आत्महत्या के मामले में परिजनों के हंगामें के बाद अब पुलिस ने मृतिका के पति,सास,ससुर और ननद के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। मामला दर्ज हो जाने के बाद परिजनों ने उक्त महिला का अंतिम संस्कार पुलिस की मौजूदगी में किया। 

विदित हो कि कल शाम लगभग 6 बजे ग्राम रिजौदा में रचना पत्नि भंवर सिंह धाकड ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। आज पोस्टमार्टम के बाद जब महिला के शव को ससुराल वाले रिजौदा गाँव लेकर जा रहे थे तभी मायके वालों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाते हुए शव वाहन को पोहरी थाने के सामने खड़ा कर हंगामा खड़ा कर दिया।

मृतक महिला के मायके पक्ष के लोगों ने दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए ससुराल पक्ष के लोगों पर तुरंत मामला दर्ज करने की मांग को लेकर हंगामा खड़ा कर दिया। महिला के परिजनों का आरोप था कि उसे 8 साल से बच्चे पैदा नहीं हुए इस बात को लेकर ससुराल बाले उसे प्रताणित करते थे। साथ ही उसपर दहेज का दबाव बनाते थे। 

इस बात को परिजनों ने जमकर हंगामा कर दिया। जिसके चलते पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर प्रदर्शन कर रहे लोगों को खदेड़ा दिया.पुलिस ने नाराज लोगों को कार्रवाई का आश्वासन देकर उनके गुस्से को शांत किया.। पुलिस ने बेटी के पिता की शिकायत पर महिला के पति,ससुर सास और ननद के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

इस मामले को लेकर दोनों पक्ष राज्यमंत्री के पास पहुंचे थे। जहां दोनों को समझाकर मामले को शांत करने का प्रयास किया। 

उसके बाद पुलिस ने समझा-बुझाकर हंगामा कर रहे लोगों को शांत किया और मृत महिला के पिता रमेश धाकड़ की रिपोर्ट पर मृतिका के पति भंवर सिंह धाकड़ ससुर गजराज धाकड़ सास राजकुमारी धाकड़ ननद वर्षा और रानी धाकड़ के खिलाफ दहेज के लिए प्रताड़ित करने और आत्महत्या के लिए दुषप्रेरित करने का मामला दर्ज कर लिया. महिला के शव को अंत्येष्टि के लिए रिजौदा भेज दिया।