आधी रात को 2 घंटे तक पुलिस को छकाते रहे CAR सवार, पकडे गए तो बोले डर से नहीं रोकी - Shivpuri News

शिवपुरी। जब से शिवपुरी में पुलिस कंट्रोल रूम से बाईक चोरी की बारदात हुई है। उस दिन से एसपी राजेश सिंह चंदेल ने शहर में गस्त व्यवस्था को टाईट कर दिया है। जिसके चलते शहर में देर रात तक घूमने बाले आवारा और अवांछनीय लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है। 

इसी के चलते मंगलवार बुधवार की रात एक कार में सवार पांच युवकों ने पुलिस की जमकर भागदौड़ कराई। पुलिस ने आईटीआई से उस कार का पीछा किया। लेकिन कार पुलिस के हाथ नहीं आई और विष्णु मंदिर के पीछे मोहन नगर में घुस गई। जहां उन्होंने अंधेरे में अपनी कार पार्क कर पुलिस को चकमा दे दिया। 

लेकिन कुछ समय बाद जब पुलिस वहां से चली गई तो वह कार जैसी ही बाहर निकली तभी पुलिस ने उस कार को पकड़ लिया और उसमें बैठे पांचों युवकों को बाहर निकालकर उनसे पूछताछ की। इस दौरान युवकों ने पुलिस को बताया कि वह अपने निजी काम से शिवपुरी आए थे और वह शराब पीए हुए थे। 

लेकिन पुलिस ने उनका पीछा किया तो वह घबरा गए कि पुलिस पकड़ लेगी तो उनकी पिटाई लगाएगी। इसलिए वह कार भगा ले गए। पुलिस पांचों युवकों को पकड़कर देहात थाने लेकर आई। जहां उन पर शराब पीकर गाड़ी चलाने की धारा लगाकर छोड़ दिया। 

इस पूरे घटनाक्रम के दौरान विष्णु मंदिर के पीछे स्थित मोहन नगर कॉलोनी के वशिंदे दहशत में आ गए थे, क्योंकि एक दिन पहले ही शिव कॉलोनी में 20 लोगों का जत्था दिखाई दिया था और पुलिस लाईन से चोर पुलिसकर्मियों की एक साथ 6 बाइकें चुरा ले गए थे। जिससे लोगों को शंका हुई कि कहीं बदमाशों की टोली उनकी कॉलोनी में तो नहीं घुस आई।

जानकारी के अनुसार रात्रि करीब 2 बजे एक तेज कार मोहन नगर कॉलोनी में घुसती हुई आई और कार चालक बिना कुछ देखे ही नाली में कार कंूदाते हुए भाग निकला। उसके कुछ समय बाद ही पुलिस की गाडियों की सायरन सुनाई दिए। वहीं चीता मोबाइल की गाडियां भी उस कॉलोनी में आ गई। जिससे कॉलोनी के लोग जाग गए। 

जहां उन्होंने देखा कि पुलिस गली-गली में घुसकर किसी को खोज रही है। पुलिस को कॉलोनी में घनश्याम बंसल के मकान के सामने शराब की बोतलें भी फूटी मिली। जिसके आधार पर पुलिस गली में घुस गई। लेकिन अंधेरा होने के कारण उन्हें वहां कुछ दिखाई नहीं दिया। तो पुलिस वापस लौट गई। पुलिस के जाते ही एक युवक पैदल-पैदल चलकर बाहर आया और उसने अपने साथियों को इशारा कर आगे बुलाया।

यह घटनाक्रम घर में मौजूद एक युवक अमन बंसल ने देखा और उसके देखते ही देखते वह कार पार्क के पास से निकलती हुई बाहर आ गई और जैसे ही कार राठौर डेयरी तक पहुंची। तभी पुलिस ने उस कार को पकड़ लिया। जिसमें पांच युवक सवार थे, जो पुलिस को देखकर भागने के लिए उतरे तो उन्हें पुलिस ने पकड़ लिया और उनसे पूछताछ की। 

इसके बाद कार चालक को पहले थाने पहुंचा दिया। बाद में चारों युवकों को भी थाने ले गए। जहां उनसे सख्ती से पूछताछ की गई। मौके पर मौजूद एसआई अरविंद छारी ने बताया कि उक्त युवकों से पूछताछ में यह बात सामने आई कि वह किसी बारदात को अंजाम देने नहीं आए थे। 

उन्होंने शराब पी रखी थी और पुलिस को देखकर वह घबराकर भाग रहे थे। जिससे पुलिस को उन पर शंका हुई और उन्हें पकड़ लिया। हालांकि बाद में उन पर 185 की कायमी कर उन्हें छोड़ दिया।