कर्मचारी समाचारः IFMIS प्रणाली को लेकर DDO को गाईड लाईन जारी - Shivpuri News

शिवपुरी। जिले में कार्यरत सरकारी कर्मचारियों के सभी देयक का कार्य आईएफएमआईएस प्रणाली से किया जा रहा है । इसी प्रणाली मेंDDO द्वारा नियमों का पूर्ण पालन न करने के मामले प्रकाश में आने के बाद आयुक्त कोष एवं लेखा के निर्देश पर कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने सभी डीडीओ को इस संबंध में गाइड लाइन जारी कर दी है ।

इसका पालन सुनिश्चित करने के निर्देश सभी डीडीओको दिए गए हैं । गाइड लाइन के मुताबिक नियमित वेतन को छोड़कर अन्य सभी 20 हजार से अधिक के भुगतान स्वीकृति के लिए लेखाशीर्ष किस बाबत भुगतान हैं,जैसे प्रमाणीकरण स्कैन कर पीडीएफ फाॅरमेट में आनलाईन प्रस्तुत करना अनिवार्य किया गया हैं।

ये भी दिए निर्देश
ऑनलाइन देयकों के साथ ही भौतिक देयक प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा,ताकि कोषालय में उनका परीक्षण कियाजा सके।

संबंधित मद में आवंटन की अनुपलब्धता की स्थिति में अन्य मद से आहरण नियमों का उल्लंघन है, इसलिए संबंधित हेड से ही आहरण किया जाए।

FVC देयकों पर व्यय का पूर्ण विवरण अंकन होना अनिवार्य है ।

लॉग इन पासवर्ड काउ पयोग संबंधित शासकीय सेवक द्वारा स्वयं किया जाए, अन्य किसी को पासवर्ड दिए जाने पर उत्तर दायित्व संबंधित शासकीय सेवक का ही होगा ।

आगामी दो वर्षों में सेवा निवृत्त होने वाले शासकीय सेवकों के प्रोफाइल अपडेशन का कार्य प्राथमिकता में किया जाए ।

एनपीएस अंतर्गत सेवानिवृत्त या मृतक शासकीय सेवकों के प्रकरण निर्धारित प्रपत्र पर दस्तावेजों सहित प्रस्तुत किए जाएं व उनकी जानकारी कोषालय में अपडेट कराई जाए ।