ब्लड बैंक में रक्त की कमी आयी तो फेसबुक पर चलाया अभियान,109 लोगों ने किया रक्तदान - kolaras News

कोलारस। सोशल मीडिया का उपयोग किस तरह जरूरतमंद लोगों के लिए लाभदायक हो सकता है इसका एक उदाहरण कोलारस के समाजसेवी पत्रकार मोनू प्रधान द्वारा फेसबुक के माध्यम से ब्लड बैंक में रक्त की कमी के चलते चलाए गए रक्तदान महादान मुहिम की सफलता देखकर मिला। इससे ये साबित होता है कि सोशल मीडिया का उपयोग जनहितैषी कार्यों के लिए भी किया जा सकता है।

कोविड.19 के दौरान रक्तदान शिविर न लग पाने के कारण जिले में स्थित ब्लड बैंक में रक्त की कमी हो गई थी जिससे डिलीवरी के समय आने वाली प्रसूता को एवं अन्य एक्सीडेंटल प्रकरणों में जरूरतमंद लोगों को रक्त की उपलब्धता में काफी परेशानी आ रही थी इसी के चलते कोलारस के मोनू प्रधान ने अपनी फेसबुक पर रक्तदान करने के लिए लोगों को प्रेरित करने वाली एक मुहिम चलाई गई।

रविवार 12 जनवरी को कोलारस के होटल फूलराज में जिला यूनिट के सहयोग से एक रक्तदान शिविर लगाया देखते ही देखते इस शिविर में तीन महिला एक युवती सहित कुल 109 लोगों ने 109 यूनिट रक्तदान कर एक रिकॉर्ड कायम किया।

मोनू प्रधान ने बताया कि वे अपने जन्मदिन पर हर वर्ष रक्तदान करते हैं साथ ही साल भर जरूरतमंद लोगों को रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का भी प्रयास करते हैं जब उन्हें पता चला कि जिला ब्लड बैंक में रक्त की मात्रा कम हैं तो उन्होंने फेसबुक के माध्यम से रक्तदान के लिए एक शिविर की मुहिम चलाई।

इस मुहिम को जिसे कोलारस के लोगों ने काफी सहयोग कर सफल बनाया रविवार को दोपहर 12 बजे से रक्तदान शिविर शुरू हुआ और 3 बजे तक रक्तदान शिविर चला। शिविर में रक्तदाताओं के लिए फल फ्रूट स्टालए मौसमी पाइनएप्पल अनार चुकंदर गाजर के जूस के काउंटर भी लगाए ग