किराना व्यापार संघ ने चलाया जागरूकता अभियान: कोरोना से लड़ना है जंग मास्क रहना है संग - Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी में जिला प्रशासन द्वारा रोको-टोको अभियान चलाया जा रहा है। प्रशासन के इस अभियान में बुधवार को किराना व्यापार संघ से जुड़े व्यापारियों ने भी बाजार में जागरूकता अभियान चलाकर अपनी सहभागिता निभाई। इसी क्रम में बुधवार को व्यापारियों ने किराना व्यापार संघ द्वारा बाजार में रोको टोको अभियान के तहत लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए जागरूक किया गया। हाथों में जागरूकता के बैनर लेकर बाजार में दुकानों पर कोरोना से बचाव के संदेश वाले पोस्टर व स्टीकर चस्पा किए गए। 
इस दौरान जिन पर मास्क नहीं थे उन्हें निशुल्क मास्क का वितरण किया गया। इस मौके पर व्यापारियों के साथ अपर कलेक्टर आरएस बालोदिया, एसडीएम अरविंद वाजपेयी, एसडीओपी सुधीर कुशवाहा, टीआई बादाम सिंह यादव, फिजिकल टीआई अमित सिंह भदौरिया, यातायात प्रभारी नीतू अवस्थी, नपा सीएमओ गोविंद भार्गव सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे।

किराना व्यापार संघ अध्यक्ष भरत अग्रवाल नरियल वालों ने बताया कि रोको-टोको अभियान के तहत लोगों को यह बताया कि जब तक कोरोना की दवा नहीं है तब तक मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग ही इसकी दवा है। उन्होंने बताया कि बाजार में आने वाले आम लोगों व ग्राहकों को भी यह समझाया गया कि कोरोना संकट काल में मास्क जरूर पहने। 

वहीं दुकानदार व व्यापारियों को यह बताया कि वह अपनी दुकान व व्यापारिक प्रतिष्ठान पर सेनेटाईजर रखें और जो ग्राहक बिना मास्क के आएं उन्हें रोके और बताएं कि कोरोना काल में मास्क क्यों जरूरी है। दुकानों पर ज्यादा भीड़ एकत्रित न करें। इस अभियान के तहत बड़ी संख्या में व्यापारी व जिला प्रशासन के आला अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।