बैंक सहित सरिया व्यवसायियों ने सड़क पर रखा सामान, बन रहे हैं जाम के हालात - shivpuri news

शिवपुरी। झांसी तिराहा पर आईसीआईसीआई बैंक सहित सरिया व्यवसायियों द्वारा सडक़ पर सामान रखकर अतिक्रमण कर लिया। जिससे वहां से गुजरने वाले राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सडक़ पर अतिक्रमण के कारण वहां जाम के हालात भी बन जाते हैं। अभी हाल ही में उस सडक़ पर एसपी राजेश सिंह चंदेल जाम में फंस गए थे।

जिन्होंने स्वयं अपने वाहन से उतरकर रास्ते को साफ कराया और लगभग आधे घंटे की मशक्कत के बाद वह जाम से बाहर आ सके। इतना कुछ होने के बाद भी यातायात विभाग और नगर पालिका इन अतिक्रामक दुकानदारों पर कार्रवाई नहीं कर रही है। 

ज्ञात हो कि दो दिन पूर्व एसपी राजेश सिंह चंदेल गुरूद्वारा से झांसी तिराहे के लिए जा रहे थे। जहां उनका वाहन सडक़ पर अतिक्रमण के कारण जाम में फंस गया। इस दौरान एसपी स्वयं कार में सवार थे। जिन्हें जाम में फंसे हुए काफी समय हो गया तो उन्होंने स्वयं अपने वाहन से उतरकर जाम को हटवाना शुरू कर दिया। उनके साथ यातायात कर्मी भी जाम को हटाने में जुट गए और लगभग आधे घंटे की मशक्कत के बाद वह वहां से निकल सके। 

यह सब हालात झांसी तिराहा पर स्थित गोविंद हार्डवेयर, श्रीजी हार्डवेयर, आईसीआईसीआई बैंक के साथ-साथ अन्य दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानों का सामान बाहर रखने के कारण उत्पन्न हुए। बैंक ने सडक़ पर अपना जनरेटर लगा रखा है। जबकि श्रीजी हार्डवेयर, गोविंद हार्डवेयर सहित अन्य हार्डवेयरों की दुकानों के बाहर सरिये रखे गए हैं। जिससे सडक़ जाम हो गई। रही सही कसर वहां आने वाले ग्राहकों की पार्किंग पूरी कर देती है। वहीं लोडिंग वाहनों और ट्रेक्टरों की भी वहां भीड़ लगी होने के कारण स्थिति काफी गंभीर हो जाती है।