देश धर्म के लिए कार्य करते हैं भाजपा के कार्यकर्ता: राजू बाथम - Shivpuri News

शिवपुरी। भाजपा कार्यालय कोठी नम्बर 1 पर श्रीमंत राजमाता विजयाराजे सिंधिया सभागार में शिवपरी मंडल का प्रशिक्षण शुभारंभ गीत के साथ हुआ (नवीन पर्व के लिए, नवीन प्राण चाहिए) जिसमें अम्मा महाराज के राजपथ से लेकर लोकपथ तक के प्रसंग पोस्टरों के माध्यम से प्रदर्शनी लगाई। 

इतना ही नहीं अम्मा महाराज का सार्वजनिक जीवन प्रभावशाली और आकर्षक था। जिसका दीपक आज भाजपा के वटवृक्ष रूप में बनकर तैयार हैं। प्रशिक्षण दिवस के प्रथम दिन भाजपा कार्यालय शिवपुरी में भाजपा का इतिहास और विकास विषय पर मुख्य वक्ता के रूप में भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम ने प्रकाश डाला उन्होंने कहा कि भाजपा एक ऐसी अनुशासित पार्टी हैं, जिसके कार्यकर्ता के मन में राष्ट्रीयता की भावना से ओतप्रोत रहता हैं और उसके कार्यकर्ता देश धर्म के लिए काम करते हैं।

जबकि अन्य पार्टियों में परिवारवाद चलता हैं, लेकिन भाजपा में संगठन के आधार पर कार्य किया जाता हैं। इस अवसर प्रशिक्षण वर्ग की अध्यक्षता भानू दुबे ने की उनके साथ मंचासीन लोगों में बाबूलाल पूर्व पार्षद, राकेश गुप्ता प्रमुख रूप से उपस्थित थे। प्रशिक्षण सत्र के शुभारंभ अवसर पर पं. दीनदयाल उपाध्याय,ं कुशाभाऊ ठाकरे एवं भारत माता के चित्र पर मंडल अध्यक्ष विपुल जैमिनी सहित अन्य अतिथि द्वारा शुभारंभ किया। 

दूसरे सत्र में मुख्य वक्ता अजय खैमरिया हमारा विचार परिवार विषय पर विस्तार पूर्वक चर्चा करते हुए कहा कि हमें लोगों के मन में चेतना जागृत करना हैं, अध्यक्ष जिला उपाध्यक्ष तेजमल सांखला ने की। तीसरे सत्र में मुख्य वक्ता के रूप में ओमप्रकाश जैन ओमी एवं प्रशिक्षण वर्ग की अध्यक्षता विमलेश गोयल द्वारा की गई। अगले सत्र में भाजपा के वरिष्ठ नेता अशोक खण्डेलवाल रहे उन्होंने व्यक्ति के विकास पर प्रकाश डाला। 

इस सत्र की अध्यक्षता भोपाल सिंह दांगी द्वारा की गई। अगले सत्र में मुख्य वक्ता के रूप में सोशल मीडिया की तरफ से भाजपा नेता गणेश धाकड़ उपस्थित जिसकी अध्यक्षता मंजूला जैन द्वारा की गई। सभी अतिथियों का स्वागत भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष विपुल जैमिनी द्वारा पुष्प माला पहनाकर किया। मंच का संचालन आशुतोष शर्मा एवं अमित भार्गव द्वारा किया गया।