आकाश इलैक्ट्रिकल्स में लगी आग सब कुछ खाक, तीन मंजिला इमारत क्षतिग्रस्त: 2 घंटे लेट पहुंची फायर बिग्रेड - Shivpuri News

शिवपुरी
। शहर के मध्य धर्मशाला रोड पर भैरोबाबा मंदिर के सामने स्थित मान्या हलवाई के सामने वाली गली में स्थित आकाश इलैक्ट्रिकल्स में रविवार की रात आग लग गई। सर्द राते में सब रजाई में दुबके थे और दुकान में लगी आग धीरे-धीरे सुलग रही थी।

बताया जा रहा है कि आग की जानकारी पार्षद किरण सैन के पुत्र सिद्धार्थ सैन को लगी। सिद्धार्थ ने बताया कि अचानक रात में तेज धमाका हुआ जिससे मेरी नीद खुल गई मुझे अचानक समझ में नही आया कि क्या हुआ हैं, मैं उठकर बहार गली में निकला तो मुझे राममुर्ति भाई साहब की दुकान आकाश इलैक्ट्रिकल्स से धुआ उठता दिखा।

मैं दौडकर नीचे आया और देखा कि दुकान की शटरो से लपटे निकल रही थी। मैने चिल्लाकर सबको उठाया। मेरी आवाज सुनकर सब पडौसी आ गए और अपने-अपने टूल्लू पंप चलाकर आग बुझाने का प्रयास किया,लेकिन आग की लपेटे इतनी तेज थी हमारे काबू में नही आ सकी।

तत्काल प्रशासन को सूचना दी गई,लेकिन 2 घंटे बाद आई फायर बिग्रेड

बताया गया हैं कि जैसे ही आग की जानकारी लगी वैसे ही फायर बिग्रेड को सूचना दी गई,लेकिन 2 घंटे तक फायर बिग्रेड नही आई, ना ही प्रशासन की और से कोई प्रयास नही किए गए। केवल डायल 100 और उसका स्टाफ उपस्थित था।

आकाश इलैकिट्रकल्स में सब कुछ खाक

आकाश इलैक्ट्रिकल्स मूल रूप से इलैक्ट्रिकल्स की दुकान हैं। इस दुकान में इलैक्ट्रिकल्स का समान सुधार और बैचा जाता है। अनुमान लगाया जा रहा हैं कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी होगी। आग लगने के कारण दुकान में सब कुछ स्वाहा हो गया। एक अनुमान के मुताबिक 5 लाख का नुकसान बताया जा रहा हैं।

तीन मंजिला ईमारत छतिग्रस्त,नशेनी से लगाकर परिवार को उतारा

आकाश इलैकिट्रकल्स के उपर 3 मंजिला मकान हैं,दुकान में इलैकिट्रोनिक्स का समान होने के कारण इतनी लपेटे इतनी तेज थी कि पूरा का पूरा 3 मंजिला ईमारत छतिग्रस्त हो गई। आग की लपटे इतनी तेज थी कि आग दूसरी मंजिल के जीने तक पहुंच गई थी। इस कारण तीसरी मंजिल पर दुकान के संचालक राममुर्ति गोयल निवास करते है वे जीने से उतर नही पा रहे थे। परिवार फस गया था फायर बिग्रेड जब पहुंची और उसकी सीढियो से परिवार को उतारा गया।