भाजपा के दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग को हुआ शुभारंभ,कार्यकर्ताओं ने लिया प्रशिक्षण में भाग - Shivpuri News

शिवपुरी। आज भारती जनता पार्टी पुरानी शिवपुरी मंडल का दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग का शुभारंभ भाजपा कार्यालय कोठी नम्बर एक पर सुबह 10:15 प्रारंभ किया गया। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में भाजपा प्रदेश प्रवक्ता धैयर्वधन शर्मा उपस्थित रहे। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ भाजपा नेता अशोक बाबा त्यागी ने की। 

सर्व प्रथम माँ सरस्वती के चित्र व भाजपा के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय, कुशाभाऊ ठाकरे के चित्र पुष्प अर्पित दीप प्रज्वलित किया। प्रशिक्षण वर्ग के शुभारंभ अवसर पर भाजपा पुरानी शिवपुरी मंडल अध्यक्ष केपी परमार ने मौजूद अतिथियों का भाजपा गमच्छा पहनाकर स्वागत किया। 

इसी कड़ी में भाजपा संगठन द्वारा तय सभी मंडलों में कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण वर्ग हो रहा है। दो दिवसीय मंडल प्रशिक्षण वर्ग में सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक अलग-अलग विषयों के पांच सत्र में सम्पन्न हुआ। प्रशिक्षण सत्र में मंच का संचालन हरिओम राठौर द्वारा किया गया। 

प्रथम सत्र में प्रशिक्षण वर्ग धैर्यवर्धन शर्मा वक्ता के रूप में भाजपा का इतिहास एवं विकास के साथ महापुरूष स्वामी विवेकानंद जी के इतिहास के बारे में विस्तारपूर्वक बताया और दूसरे सत्र में भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम ने की और वक्ता के रूप आत्मर्भिर के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ-साथ हमारा विचार, परिवार विषय पर विस्तृत उद्बोधन दिया एवं जिसकी अध्यक्षता विधायक प्रतिनिधि गायत्री शर्मा ने की। तीसरे सत्र के वक्ता अजय खैमरिया भाजपा एवं व्यक्तित्व विकास पर विचार रखे। 

जिसकी अध्यक्षता श्यामलाल शाक्य ने की। चौथे सत्र में अशोक खण्डेलवाल ने वक्ता के रूप में भाजपा की वैचारिक मुख्यधारा-हमारी विचारधारा विषय पर विस्तृत विचार रखें जिसकी अध्यक्ष ठाकुर ने की। और पांचवें तथा अतिम सत्र में दिनेश शर्मा वक्ता इतिहास और विकास पर सारगर्भित एवं कई उदाहरणों के साथ अपने विचार रखें। जिसकी अध्यक्षता वरिष्ठ पार्षद बलवीर सिंह यादव ने की। 

इस अवसर पर प्रशिक्षण वर्ग स्थल को बहुत सुन्दर और आकर्षक ढग़ से सजाया गया। जिसमें भाजपा के इतिहास के बारे में जगह-जगह होर्डिंगस लगाए गए उपस्थित पुरानी शिवपुरी मंडल के कार्यकर्ताओं ने सभी का व्यक्तित्व सुना।