सुबह सुबह थोक सब्जी मंडी में पहुंचे कलेक्टर और SP, व्यापारीयों को दिलाई शपथ, भीड़ जुटाई तो ठीक उठाने पडेंगे कठोर कदम - Shivpuri News

शिवपुरी
। कोरोना को लेकर अब प्रशासन शक्त मूड में दिखाई देने लगा है। शादी समारोह को लेकर एक और तो पब्लिक अपनी अपनी तैयारीयों में जुटी हुई है। वही दूसरी और जैसे जैसे शादियां नजदीक आ रही है प्रशासन की शक्ती दिखने को मिल रही है। इसी के चलते आज सुबह ही सुबह कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह और एसपी राजेश सिंह चंदेल थोक सब्जी मंडी जा पहुंचे। जहां जाकर उन्होंने व्यापारीयों से बातचीत कर रोको टोको अभियान के तहत नो मास्क नो सब्जी का आग्रह किया।

उन्होंने सब्जी व्यापारी इरशाद राईन, भागीरथ कुशवाह और साबिर खान के आह्वान पर यहां कोरोना को रोकने के लिए जिले में शुरू किए गए कोरोना से बचाव के क्रम में रोको टोको अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया था। सुरक्षित दूरी पर बैठे व्यापारियों को संबोधित करते हुए कलेक्टर अक्षय ने कहा कि कोरोनावायरस के खतरे के बारे में सभी जानते हैं। यह किसी को भी हो सकता है इसलिए सुरक्षित रहना बेहद जरूरी है। हमें कोरोना से बचने के लिए मास्क हर हालत में लगाना है। जिसके पास मास्क नहीं उसे सब्जी, सामान ना दिया जाए।

कलेक्टर ने कहा कि समाज के प्रति जिम्मेदारी निभाने का समय आ गया है। कोरोना लगातार बढ़ रहा है और इस लड़ाई में हम सबको मिलकर सहयोग करना है। हम सतर्क रहेंगे तो कोरोना हम से दूर रहेगा। उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि अगर कोराना को लेकर बताए जा रहे सुरक्षा उपायों को हमने नहीं अपनाया तो जिला प्रशासन को कठोर कदम भी उठाने होंगे और मंडी बंद भी कर सकते हैं। लाइसेंस भी रद्द किए जा सकते हैं। इसलिए सभी व्यापारियों को गंभीरता से कोरोना के बचाव के उपायों पर काम करना है। हर हाल में मास्क लगाना है, दुकानों पर गोले बनाए जाए, रस्सी लगाकर ग्राहक से दूरी पर सब्जी का क्रय विक्रय किया जाए।

एसपी चन्देल ने कहा

इस मौके पर एसपी राजेश चंदेल ने कहा कि कोरोना घातक बीमारी है इससे कोई भी संक्रमित हो सकता है। उन्होंने बताया कि खुद कलेक्टर और उन्हें कोरोना हो चुका है, जिसके बाद परेशानी का सामना करना पड़ा था। जान पर बन आई थी इसलिए आवश्यक है कि सभी लोग अपनी जान की परवाह खुद करें। और कोरोना के नियमों का कठोरता से पालन करें।


मंडी में होने वाली भीड़ को कम करके हम कोरोना से बचाव कर सकते हैं। किसानों को भी कोरोना के बचाव के बारे में बताएं और उन्हें भी मास्क लगाने के लिए कहें। न सिर्फ किसान बल्कि व्यापारी सभी की जान की जिला प्रशासन को परवाह है इसलिए हम लोग आपके बीच आए हैं। उन्होंने कलेक्टर की चेतावनी को दोहराते हुए कहा कि यदि किसी ने लापरवाही बरती तो फिर जिला प्रशासन कठोर कदम उठाने से भी पीछे नहीं हटेगा और दुकानों पर तालाबंदी भी की जा सकती है। लोग इस तरह की नौबत आने से पहले ही सतर्क रहें और सुरक्षित दूरी रखने के साथ-साथ मास्क लगाकर रखें।

ये रहे मौजूद

कार्यक्रम के दौरान एडीएम रंजीत बालोदिया, एसडीएम अरविंद वाजपेयी, एसडीओपी सुजीत सिंह, यादव यातायात प्रभारी नीतू अवस्थी आदि मौजूद थे। कार्यक्रम अंत में एक व्यापारी ने रात को होने वाले शोर शराबे उससे परेशानी की बात कही। जिस पर कलेक्टर ने सब्जी व्यापारियों से कहा कि कम से कम शोरगुल के साथ व्यापार करें। जिससे लोगों को परेशानी ना हो।

कलेक्टर ने यह भी कहा कि वे देर रात शुरू होने वाली मंडी को देखने कभी भी आ सकते हैं। ऐसा पहले भी कर चुके हैं। इसलिए नियमों का कठोरता से पालन करें वरना आकस्मिक छापेमारी के दौरान यदि गलती पाई गई तो फिर नियमानुसार कार्रवाई से बाज नहीं आएंगे। व्यापारी इरशाद राइन ने कलेक्टर और एसपी को नियमों के पालन का भरोसा दिलाया। इस मौके पर सभी व्यापारियों को कोरोना के नियमों का पालन करने मास्क लगाने और सुरक्षित दूरी बनाए रखने की शपथ दिलाई गई।