शिवपुरी के खिलाडिय़ों ने बॉक्सिंग में दो, कुश्ती और कबड्डी में एक-एक स्वर्ण पदक जीता - shivpuri news

शिवपुरी। मेरठ के कांधला में पांचवी नेशनल प्रतियोगिता आयोजित हुई। जिसमें शिवपुरी जिले से भी खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया। इस दौरान बॉक्सिंग प्रतिस्पर्धा में दो, कुश्ती और कबड्डी में एक-एक गोल्ड मेडल जीता है। जबकि बॉक्सिंग में दो सिल्वर जीतकर शिवपुरी जिले का नाम नेशनल प्रतियोगिता में ऊंचा किया है।

वीरा फाइट क्लब शिवपुरी के मास्टर बलवीर रावत ने बताया कि कोरोना काल के बावजूद सभी खिलाडिय़ों ने अपनी लगन और मेहनत को जारी रखी। इसी वजह से चार गोल्ड और दो सिल्वर मेडल जीते हैं। जीतने वाले वाले खिलाडिय़ों का सलेक्शन ऑल इंडिया चैंपियनशिप के लिए हुआ हैं जो कि गोआ में आयोजित होने वाली है। खिलाडिय़ों ने पूरी लगन और मेहनत के साथ ट्रेनिंग में हिस्सा लिया। यदि सबकुछ ठीक रहा तो ऑल इंडिया चैंपियनशिप में भी शिवपुरी के खिलाड़ी मेडल जीतकर लाएंगे। 

पार्थ ने 74 किग्रा बॉक्सिंग में, मोहित ने कुश्ती व गुरविंदर ने कबड्डी में गोल्ड जीता

शिवपुरी के पार्थ भार्गव ने 74 किग्रा बॉक्सिंग और अभिषेक रावत ने 50 किग्रा में गोल्ड मेडल जीता है। इसी तरह मानवेंद्र चौहान ने 40 किग्रा में सिल्वर व रणविजय ने 65 किग्रा बॉक्सिंग में सिल्वर मेडल जीता है। वहीं मोहित शर्मा ने 60 किग्रा कुश्ती में गोल्ड और गुरविंदर ने कबड्डी सीनियर में गोल्ड जीता है।

स्कूल-कॉलेज खुलने पर शिविर लगाकर लड़कियों को मार्शल आर्ट्स मुफ्त सिखाएंगे

बलवीर रावत का कहना है कि आज के दौर में लड़कियों के साथ हो रहीं घटनाओं को देखते हुए वीरा फाइट क्लब द्वारा नि:शुल्क आत्मरक्षा की ट्रेनिंग दी जा रही है। कोविड-19 के फैलाव में जैसे ही कमी आएगी और स्कूल व कॉलेज खुलेंगे, उस दौरान शिविर लगाकर लड़कियों को सेल्फ डिफेंस शिविर लगाएंगे। छात्राओं को मार्शल आर्ट्स मुफ्त में सिखाएंगे।