शादी वाले घरों में परेशानी का कारण बनी गाइडलाइन, उससे भी ज्यादा इस अखबार की खबर से - Shivpuri News

शिवपुरी। चुनावी गर्जना में शांत होने वाला कोरोना दिपावली के बाद शादियों के सीजन में उछाल मार रहा हैं। चुनावी समय में धीरे—धीरे कोरोना की रफ्तार थम रही थी,इस कारण आम पब्लिक राहत की सांस ले रही थी खासकर शादियों वाले घरो में। लेकिन दिपावली के बाद अचानक कोरोना की रफ्तार बड गई ओर सरकार को फिर नई गाईड लाईन जारी करनी पडी। 

25 नंबवर आज से शादियां शुरू हो रही हैं। 2 दिन पूर्व गाईड लाईन जारी हुई की 100 व्यक्तियो की शादी के लिए परमिशन मिलगी,इस गाईड लाईनसे उन परिवरो को काफी परेशानी आ रही हैं जिन्होने इस गाईड लाईन जारी होने से 400 कार्ड बांट दिएं अब वह किससे मना करे और किससे आने का कहे।

वही इस गाईड लाईन से शादी वाले घर तो परेशान हो रही हैं साथ में आज एक ग्वालियर से प्रकाशित अखबार ने इसी मामले में खबर को प्रकाशन किया हैं। इस खबर में मुख्य रूप से पब्लिक को परेशान करने वाली खबर यह हैं कि मैरिज हॉलो से शादी संभव नही हैं,और ना ही बारात निकाली जा सकती हैं।

इस खबर के प्रकाशन के बाद पब्लिक परेशान हो गई। खासकर वह लोग जो मैरिजहॉल से शादी कर रहे हैं,लेकिन ऐसा नही हैं। यह गलती एसडीएम आफिस की हैं बताया गया है कि आज की शादी की एक परमिशन एसडीएम आफिस ने दी हैं,लेकिन परमिशन पर पुरानी गाईड लाईन प्रिंट हैं और इस परिमिशन के हवाले से खबर का प्रकाशन किया हैं। 

यह हैं नई गाईड लाईन 

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने बताया है कि शादीं समारोह में कोरोना गाईडलाईन का पूर्णत: पालन करना होगा। 100 से अधिक लोगों को सम्मलित होने के लिए गार्डन के हिसाब से लोगों की संख्या तय होगी। गार्डन की छमता से आधे से भी कल लोगों की परमीशन दी जाएगी। शादी समारोह में बारात पर रोक नहीं है। परंतु बारात महज आॅपचारिका के तौर पर ही निकाली जाएगी। ऐसा नहीं होगा कि लोग घंटों तक बारात में नाचते रहे और लंबी दूरी से बारात निकालकर ले जाए। और ट्राफिक प्रभावित हो।