राजकुमार आत्महत्या: पत्नी अपने पिता और भाइयों के साथ करती थी प्रताड़ित - karera News

करैरा।
जिले के करैरा अनुविभाग के दिनारा के ग्राम वीरपुर में 5 नबंवर को एक युवक राजकुमार पुत्र तुलाराम जाटव द्वारा जहर खाकर जान देने के मामले में पुलिस ने जांच के बाद मृतक राजकुमार की पत्नी माया जाटव और उसके ससुर बच्चीराम जाटव तथा दो सालों शिशुपाल और कृष्णपाल जाटव के विरूद्ध भादवि की धारा 306, 34 के तहत आत्महत्या उत्प्रेरण का मामला दर्ज कर लिया है।

जांच में स्पष्ट हुआ कि मृतक की पत्नी माया जाटव अपने पिता बच्चीलाल जाटव और दो भाईयों शिशुपाल तथा कृष्णपाल के साथ मिलकर उसे प्रताडि़त करते थे। क्योंकि मृतक ने अपने ससुर को ट्रेक्टर दिलवाया था और जब ससुर ने ट्रेक्टर की किस्त नहीं भरी तो उसने अपने दिए हुए 1 लाख रूपए वापस मांगे तो आरोपियों ने उसे तरह-तरह से प्रताडऩा देनी शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार राजकुमार पुत्र तुलाराम जाटव निवासी ग्राम कोडर अमोला की ससुराल दिनारा के ग्राम वीरपुर में स्थित है। मृतक ग्वालियर में परांठे का ठेला लगाकर अपना रोजी रोजगार करता था। लेकिन लॉकडाउन के दौरान उसका ठेला बंद हो गया और वह अपनी ससुराल वीरपुर आकर रहने लगा। इस दौरान उसके ससुर बच्चीलाल जाटव ने दामाद से नया ट्रेक्टर खरीदने की मंशा जाहिर की और ट्रेक्टर खरीदने में रूपए कम पड़े तो बच्चीलाल ने दामाद से एक लाख रूपए उधार ले लिया।

लेकिन लंबा समय बीत जाने के बाद आरोपी रूपए नहीं दे रहा था। वहीं ट्रेक्टर की किस्तें भी आरोपी जमा नहीं कर पा रहा था। जब दामाम ने अपने दिए हुए रूपए वापस मांगे तो बच्चीलाल और उसके दोनों पुत्र शिशुपाल जाटव और कृष्णपाल जाटव व मृतक की पत्नी माया जाटव ने उससे झगड़ा शुरू कर दिया। आए दिन घर का माहौल खराब होने लगा और चारों मिलकर उसे परेशान करने लगे। जिससे तंग आकर बीते रोज राजकुमार ने जहर खा लिया और उसकी मौत हो गई।