बोलते फोटो: उप निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में शर्मसार आदर्श आचार संहिता - SHIVPURI NEWS

शिवपुरी।
इस समय में जिले में आर्दश आचार संहिता लागू हैं,आदर्श आचार संहिता में सभी सरकारी भवनो से राजनीतिक प्रसार प्रचार करते बैनर पोस्टर हटा लिए जाते हैं। आदर्श आचार संहिता का पालन करना जिला निर्वाचन अधिकारी और उपनिर्वाचन अधिकारी को परम कर्तव्य होता हैं लेकिन जिले में आदर्श आचार संहिता को शर्मशार उपनिर्वाचन अधिकारी का दफ्तार ही कर रहा हैं।

शिवपुरी के उपनिर्वाचन अधिकारी है अपर कलेक्टर और प्रभारी एसडीएम अरविंद वाजपेयी इनकी जिम्मेदारी बनती हैं कि जिले में आदर्श आचार संहिता का पालन हो,लेकिन इनके आफिस में ही आचार संहिता का उल्लघन किया जा रहा हैं। हमारे संवाददाता संजय चिडार ने इनके कार्यालय से कुछ फोटो क्लिक किए हैं जिसमें आदर्श आचार संहिता का अपमान हैं और खुल्ला उलघन्न हैं।

आप फोटो को देखिए हैं यह बडे ही शान से टंगा हुआ हैं एसडीएम कार्यालाय के पीछे वाली दिवाल पर और इसमें मुस्कराते हुए विराजित हैं मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ,नियमानुसार इस बैनर को आदर्श आचार संहिता प्रभावी होते ही इसको हटा लिया जाना चाहिए था,लेकिन ऐसा नही किया गया लगता हैं साहब का आफिस कांग्रेस का प्रचार कर रहा हैंं

इसी प्रकार उदघाटन पटिकाओ का भी यह हाल हैं जिला पंचायत के पीछे ई दक्ष केन्द्र के भवन पर एक लोकापर्ण की पट्टिका लगी हुई हैं इसको भी कवर नही किया है वही श्रम पदाधिकारी शिवपुरी के कार्यालय पर कांग्रेस का प्रचार हो रहा हैं। इस बैनर को भी कवर नही किया गया हैंं। खनिज भवन पर लगी उदघाटन लगी पट्टिका को भी कवर नही किया गया हैं।

कुलमिलाकर कहने का सीधा—सीधा सा अर्थ हैं कि जब जिम्मेदारी अधिकारी के आफिस ही आदर्श आचार संहिता का मजाक बनया जा रहा हैं तो फिर कैसे सरकारी अमला राजनीतिक पार्टी और आमजन से नियमो को पालन करने को कैसे कह सकते हैं