वार्ड बॉय ने ऐठ लिए मरीज से सरकारी अस्पताल में ईलाज कराने के ऐवज में पैसे: पकड़ा गया - shivpuri news

NEWS ROOM
शिवपुरी।
जिला अस्पताल शिवपुरी में इलाज कराने के एवज में कर्मचारी ही गरीब मरीजों से पैसे वसूल रहे हैं । एक वार्ड ब्वॉय ने सीटी स्कैन कराने के नाम पर मरीज से दो हजार रुपए ऐंठ लिए। रिपोर्ट नहीं मिलने से पोल खुल गई । बाद में वार्ड ब्वॉय चुपचाप वार्ड में पहुंचा और मरीज को दो हजार रुपए लौटकर चला गया।

जानकारी के अनुसार मुकेश ( 25 ) पुत्र हरज्ञान आदिवासी निवासी ग्राम वीरा पिछोर सड़क हादसे में घायल हो गया। सिर में चोट के चलते डॉक्टर ने सीटी स्कैन कराने की सलाह दी। सीटी स्कैन कराने के लिए वार्ड ब्वॉय जंडेल गुर्जर ने मरीज को गुमराह किया और दो हजार रुपए ऐंठ लिए । तीन चार दिन बाद भी रिपोर्ट नहीं मिली तो मुकेश का परिचित रविवार को संजीव राय अस्पताल आया।

मुकेश ने संजीव को बताया तो वह सीटी स्कैन कक्ष में पहुंचा और रिपोर्ट नहीं मिलने की वजह पूछी। साथ ही कहा कि हम दो हजार रुपए भी दे चुके हैं। तब कर्मचारियों ने बताया कि आदिवासियों का सीटी स्कैन तो मुफ्त में होता हैं।

सुबह 10 बजे वार्ड ब्वॉय जंडेल गुर्जर भी आ गया और पकड़े जाने पर रुपए लेना स्वीकार कर लिया लेकिन वह अस्पताल से भाग गया। दोपहर में चुपचाप आकर दो हजार रुपए लौटा दिए सोमवार को होगी कार्रवाई। मरीज ने डॉ.केबी वर्मा से फोन पर बातचीत की उन्होंने सोमवार को लिखित शिकायत के आधार पर कार्रवाई की बात कही हैं।
G-W2F7VGPV5M