जीरो प्रतिशत ब्याज पर ऋण दे रही है सरकार: किसान ऐसे कराए पंजीयन - SHIVPURI NEWS

शिवपुरी।
किसान क्रेडिट कार्ड वितरण एवं कृषकों को शून्य प्रतिशत व्याज पर ऋण हेतु सहकारी बैंकों को 800 करोड़ की वित्तीय सहायता प्रदाय करने संबंधी कार्यक्रम मुख्यमंत्री के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया जाएगा।

सभी बैंक शाखा प्रबंधक एवं समिति प्रबंधकों को निर्देशित किया जाता है कि कार्यक्रम से कृषकों को जोड़ने के लिए पंजीयन की कार्यवाही 18 सितम्बर 2020 तक अनिवार्यत पूर्ण करवाना सुनिश्चित करें। प्रभारी उपायुक्त सहकारिता ने बताया कि यह कार्यक्रम शिवपुरी जिले में भी जिला मुख्यालय एवं शिवपुरी जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की समस्त शाखाओं पर आयोजित होगा।

कार्यक्रम से जुड़ने के लिए कृषकों का पंजीयन एवं पंजीकृत हितग्राहियों से व्यक्तिगत सम्पर्क के लिए समस्त शाखा प्रबंधकों, पर्यवेक्षकों एवं पैक्स प्रबंधकों को अधिकृत किया गया हैं तथा प्रत्येक बैंक शाखा द्वारा कम से कम 1200 कृषकों का पंजीयन किया जाना अपेक्षित किया गया हैं।

यह पंजीयन cmmadhyapradeshevents.mp.gov.in बेवसाइड पर किया जाना हैं। उपरोक्त कार्यवाही की मोनटिरिंग हेतु संबंधित विभागीय नोडल अधिकारियों एवं सहायक नोडल अधिकारियों को नियुक्त किया जाकर निर्देशित किया जाता है कि सम्बंधित बैंक शाखाओं की जानकारी एकत्र कर निर्धारित प्रारूप में संबंधित कार्यालय को प्रतिदिन प्रेषित करना अनिवार्यतः सुनिश्चित करें।