पर्यटन विभाग भी अनलॉक, सांख्य सागर में वोंटिग शुरू, यह है गाइडलाइन / Shivpuri News

शिवपुरी। कोरोना संक्रमण के कारण प्रतिबंधित जल-पर्यटन गतिविधियों को पर्यटन विभाग द्वारा पुन : आरंभ किया जा रहा है । प्रदेश के वाटर स्पोर्ट्स से संबंधित अधिकारियों और बोट क्लब के प्रभारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए। पर्यटन महकमे ने रविवार की शाम चांदपाठे में नाव चलाना शुरू कर दिया हैं। 

आदेश जारी होने के बाद जब पर्यटक आज दूरिस्ट विलेज पहुंचे तो पानी में कई माह बाद नाव का संचालन शुरू कर दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए जल-पर्यटन में प्रयुक्त होने वाली सभी वोट की पर्यटक क्षमता 50 प्रतिशत घटाकर आधी कर दी गई हैं।

अब स्पीड बोट में 6 पर्यटकों के स्थान पर 3,जल परी बोट में 16 के स्थान पर 8 और 12 के स्थान पर 6, पैडल बोट में 4 के स्थान पर 2 और 2 के स्थान पर एक पर्यटक को ही अनुमति दी जाएगी।

जल-पर्यटन संचालित करने वाले ऑपरेटर और स्टॉफ मेम्बर यदि कभी-भी कोरोना से संक्रमित होते हैं या लक्षण पाए जाते हैं, तो उन्हें प्रबंधन को तुरंत सूचित करना होगा। ऑपरेटर्स से कहा है कि वे विजिटर,टूरिस्ट एन्ट्री बुक में पर्यटक का नाम,कांटेक्ट नम्बर,पता, शारीरिक तापमान व आधार नंबर दर्ज करें।