खनियाधाना में खुल्लम खुल्ला जारी है जहरीली अवैध शराब, जिम्मेदारों के पास हिस्सा पहुंच रहा है - SHIVPURI NEWS

शिवपुरी।
खबर जिले के खनियांधाना की है। जहां इन दिनों क्षेत्र में अवैध जहरीली शराब का कारोबार पूरे चरम पर है। क्षेत्र में लगातार जहरीली शराब पब्लिक के बीच खफाई जा रही है। इतना ही नहीं कि इसकी सूचना जिम्मेदारों को नहीं है। बल्कि जिम्मेदारों के पास भी यहां से अवैध शराब का हिस्सा पहुंच जाता है। जिसके चलते यहां माफिया यह कारोबार खुल्लमखुल्ला कर रहे है।

शराब विक्रेताओं द्वारा जहरीली शराब का निर्माण अधिक लाभ कमाने के चक्कर में गांव-गांव जाकर कच्ची शराब की अवैध बिक्री कर मोटा मुनाफा कमा रहे है। गांव-गांव हो रहे इस अवैध शराब निर्माण ग्रामीणों द्वारा बेरोक-टोक इस कारोबार को अंजाम दिया जा रहा है। ग्रामीण युवकों को शराब उपलब्ध कराई जा रही है। जिससे युवक इनके लिए शराब बेचने के लिए काम भी करते दिखाई दे रहे हैं।

इससे जहां एक ओर ग्रामीण अंचलों व उपनगरीय क्षेत्रों का माहौल खराब हो रहा है तो वही दूसरी ओर युवा पीढ़ी नशे की लत की आदी होती जा रही है। ऐसा भी नहीं है कि कच्ची शराब के अवैध कारोबार की जानकारी जिले के आबकारी विभाग और पुलिस प्रशासन को नही हो। लेकिन जिले का यह प्रशासन जिले में अपनी सुस्ती व नाकामी का ही परिचय दे रहा है। मुख्य बात तो यह है कि अवैध शराब के कारोबार से प्रशासन भी अनजान नहीं है जहां प्रशासन के अधिकारी भी अवैध कारोबार में मुनाफा कमा रहे हैं।

खनियाधाना में इस जगह हो रहा कच्ची शराब का कारोबार

मुसाहिब मोहल्ला,ग्राम नदनवारा,देवखो,कंजर डेरा सिलपूरा, कंजर डेरा गुडर, कंजर डेरा बामोर कलां, कंजर डेरा बरवटपुरा,सहित अन्य जगह बेरोकटोक अवैध शराब का कारोबार चल रहा है। अगर पुलिस या आबाकारी विभाग यहां कार्यवाही करता है तो पहले ही इन माफियाओं को सूचना मिल जाती है। जिसके चलते वह सक्रिय हो जाते है। अगर यह सूचना नहीं मिले तो अवैध शराब का बडा जकीरा यहां से बरामद होना तय है।