नोडल अधिकारी निर्वाचन में गंभीरता से काम करें, वीसी के जरिए कलेक्टर ने कहा - SHIVPURI NEWS

शिवपुरी।
कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने समस्त नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि निर्वाचन कार्य को गंभीरता से लें और दायित्वों का निर्वहन करें। यह बात उन्होंने कोविड से ग्रसित होने के चलते स्वास्थ्य लाभ लेने के दौरान वीडियों कॉन्फ्रेस के जरिए लोगों से अधिकारीयों से कही।

विधानसभा उप निर्वाचन के कार्यों को देखते हुए अधिकारियों के मध्य कार्य विभाजन किया गया है और नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। सभी नोडल अधिकारी चुनावी बारीकियों को समझें और निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कर्तव्यों का निर्वहन करें।

सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समस्त नोडल अधिकारियों के लिए प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। मास्टर ट्रेनर प्रोफेसर ए.पी.गुप्ता ने अधिकारियों को प्रशिक्षण प्रदान किया। निर्वाचन आयोग के नियम निर्देशों की जानकारी दी और चुनावी बारीकियों के संबंध में चर्चा की गई। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एच.पी.वर्मा संबंधित विधानसभा क्षेत्र के आर ओ और नोडल अधिकारी उपस्थित थे।

मास्टर ट्रेनर प्रोफेसर ए.पी.गुप्ता ने बताया कि कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए मतदान केंद्रों पर व्यवस्था करनी है। मतदान ड्यूटी में लगे अधिकारियों कर्मचारियों को कोविड-19 दिशा निर्देशों का पालन करना है। उन्होंने बताया कि मतदान से एक दिवस पूर्व मतदान केंद्रों का सैनिटाइजेशन कराया जाएगा। प्रशिक्षण के दौरान ईवीएम रेंडमाइजेशन, मतदान केंद्रों पर व्यवस्था, सामग्री वितरण, सभा, प्रचार प्रसार, एमसीएमसी समिति के कार्य आदि विषयों पर चर्चा की गई।