ठेकेदार बताकर दुकानदार से ले गया 600 बोरी सीमेंट, दुकानदार ने मामला दर्ज कराया - SHIVPURI NEWS

शिवपुरी।
अपने आप को गुना का ठेकेदार बताकर सीमेंट व्यापारी बृजेंद्र कुमार चौबे पुत्र नवल किशोर चौबे से ठग 600 बोरी सीमेंट ले गया। जिसका मूल्य लगभग 2 लाख 10 हजार रूपए है। बाद में व्यापारी फर्म ने मालूम किया तो पता चला कि उक्त युवक का गुना के ठेकेदार से कोई लेना-देना नहीं है। ठग का मोबाइल नम्बर भी बंद आ रहा है। पुलिस ने व्यापारी की शिकायत पर ठग के विरूद्ध भादवि की धारा 420 और 407 का मामला दर्ज कर लिया है।

फरियादी बृजेंद्र कुमार चौबे ने जानकारी देते हुए बताया कि वह खनियांधाना का निवासी है। लेकिन उसकी ग्वालियर वायपास शिवपुरी पर सीमेंट की एक दुकान है। 18 सितंबर को एक व्यक्ति दुकान पर आया और उसने अपने आप को गुना के एक ठेकेदार का व्यक्ति बताया और अपना नाम राजपाल पुत्र जयभगवान पालीवाल निवासी छवड़ा गुना बताया।

उसने व्यापारी से 600 बोरी सीमेंट मांगी और कहा की भुगतान बाद में दे दिया जाएगा। लेकिन व्यापारी ने सीमेंट देने से मना किया तो उसने 600 बोरी सीमेंट के बदले अपना चैक दे दिया और राजाबाबू नामक व्यक्ति से बात कराई। सीमेंट उधार देने के दो-तीन दिन बाद जब उक्त ठग ने रूपए नहीं लौटाए तो उससे फोन पर सम्पर्क किया गया।

इस पर उसने व्यापारी से एकाउंट नम्बर मांगा और कहा कि उसके खाते में पैसे डाल रहा हूं। लेकिन वह खाते में पैसे नहीं आए और फिर से फोन किया तो फोन बंद गया। बाद में व्यापारी ने जब सम्पर्क किया तो पता चला कि गलत व्यक्ति को सीमेंट दे दी है।