जिला चिकित्सालय के कोरोना वार्ड के ICU में बेंटीलेटर में लगी आग, गुना के एक मरीज ने तडप-तडप कर दम तोडा

शिवपुरी
। आज की सबसे बडी खबर जिला चिकित्सालय शिवपुरी से आ रही है। जहां आज एक बडा हादसा हुआ है। आज जिला चिकित्सालय के आईसोलेशन वार्ड के आईसीयू में आग लग जाने से दर्दनाक मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार मोहम्मद इल्लाम उम्र 55 साल निवासी कर्नलगंज गुना को बीते 8 दिन पहले से सांस लेने में दिक्कत होने के चलते गुना से मेडीकल कॉलेज शिवपुरी रैफर किया गया था। जहां से उन्हें जिला चिकित्सालय के आईसीयू में भर्ती कराया गया। आज अचानक बेंटीलेटर के पास में अचानक शॉर्ट सक्रिट से वेंटीलेटर में आग लग गई। जिससे अस्पताल में अफरा तफरी मच गई। तत्काल मरीजों को शिप्ट किया गया।

इसी सिप्टंग के दौरान मोहम्मद इस्लाम को आक्सीजन नहीं मिलने से उसने तडफ तडफ कर दम तोड दिया। इस मामले की सूचना जैसे ही सीएमएचओं को दी वह इस हादसे में कोई भी हताहत होने से इंकार करते नजर आए। सीएमएचओं पर लगातार मौत के आंकडों को छुपाने के आरोप लगते रहे है। परंतु उसके बाबजूद भी यह अपनी कार्यप्रणाली में कोई सुधार नहीं करना चाहते।

इनका कहना है
हां आज छोटा सा हादसा हुआ है। जिसके बाद सभी मरीजों को सुरक्षित शिप्ट कर दिया गया है। इसमें इतनी बडी बात नहीं है। सभी मरीज सुरक्षित है और कोई हताहत नहीं है।
डॉ एएल शर्मा,सीएमएचओं शिवपुरी।

मेरे पिता को सांस लेने में दिक्कत होने के चलते गुना से शिवपुरी रैफर किया था। आज आग लगने के बाद उन्हें हम लेकर बाहर भागे। परंतु उन्हें आॅक्सीजन नहीं मिलने से उन्होंने तडफ तडफ कर दम तोड दिया।
मोहम्मद ताहिर,मृतक का बेटा निवासी गुना