मंत्री बनने के बाद पहली बार कल आ रही हैं यशोधरा राजे, खींचा जाएगा विकास का खाका / SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। तकनीकी शिक्षा कौशल विकास एवं रोजगार कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया 26 अगस्त को मंत्री बनने के बाद 2 दिन के दौरे पर पहली बार शिवपुरी आ रही है। शिवपुरी में उनके समर्थकों द्वारा उनके स्वागत की जोरदार तैयारियां की जा रही हैं।

भाजपा नगर महामंत्री हरिओम राठौर ने बताया कि हमारी नेता और प्रदेश सरकार की यशस्वी मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया 26 अगस्त को दोपहर 12 बजे ग्वालिय से शिवपुरी पहुंचेगी और ग्वालियर वायपास पर उनका ढोल तासों के साथ जोरदार स्वागत किया जाएगा।

श्री राठौर ने नगर मंडल के समस्त कार्यकर्ताओं से कोरोना गाईडलाईन का पालन करते हुए स्वागत कार्यक्रम में उपस्थित रहने की अपील की है और कहा है कि प्रत्येक व्यक्ति और कार्यकर्ता मास्क लगाकर आएं तथा सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें। श्री राठौर ने बताया कि यशोधरा राजे का यह दौरा बहुत महत्वपूर्ण है। क्योकि इसमें वह शिवपुरी विकास पर शहर के गणमान्य नागरिकों, जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से चर्चा करेंगी। वहीं शहर विकास का खाका भी इस दौरान खींचा जाएगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस दौरे में यशोधरा राजे के साथ तकनीकी शिक्षा और कौशल विकास विभाग के प्रमुख सचिव आयुक्त और राजीव गांधी प्रोधौगिकी विश्वविद्यालय, कुलपति भी रहेंगे। यशोधरा राजे पहले दिन 26 अगस्त को आईटीआई में सेंटर ऑफ एक्सिलेंस के स्वरूप में उन्नयन करने की कार्य योजना पर विस्तृत चर्चा करेंगी।

इस दौरान वह शासकीय पॉलिटेक्रिक और इंजीनियरिंग कॉलेज का निरीक्षण कर इस बात पर विचार विमर्श करेंगी कि कैसे इसे प्रदेश का सर्वश्रेष्ठ इंजीनियरिंग संस्थान बनाया जाए। दौरे के दूसरे दिन यशोधरा राजे सिंधिया जनप्रतिनिधियों और शहर के प्रबुद्धजनों से भेंट कर नगर के विकास पर चर्चा करेंगी।

यशोधरा राजे का यह दौरा मुख्य रूप से बेरोजगारी समस्या के निधान के लिए है। शहर के आईटीआई और इंजीनियरिंग कॉलेज दो बड़े संस्थान हैं। जहां यदि युवाओं को तकनीकी शिक्षा के साथ-साथ रोजगार पूरक कोर्स के साथ जोड़ा जाए तो उन्हें रोजगार के अवसर तेजी से मिलना शुरू हो जाएंगे।

इससे युवकों को डिग्री हासिल करने के बाद बेरोजगारी का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसी तारतम्य में तकनीकी शिक्षा विभाग की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया का अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा है। जहां वह रोजगार अवसरों का कैसा विस्तार किया जाएगा। इस विषय में विस्तृत रूप से विचार विमर्श करेंगी और रूप रेखा बनाएंगी।

इसीलिए पूरे मंंत्रालय की टीम को पहली बार वह अपने साथ शिवपुरी लेकर आ रही हैं। शिवपुरी को शिक्षा का प्रमुख केंद्र बिंदु बनाने की दिशा में यह एक अनुकरणीय प्रयास होगा। कोरोना महामारी को दृष्टिगत रखते हुए 27 अगस्त को पार्टी कार्यकर्ताओ, पार्षदों, पदाधिकारियों, प्रबुद्धजनों एवं नागरिकों से अलग अलग तय समयनुसार सुरक्षित दूरी को ध्यान में रखते हुए मुलाकात करेंगी उन्होंने शिवपुरी में संक्रमण की अधिकता को देखते हुए जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी से अपील की है की कोविड 19 के लिए सरकार द्वारा जारी नियमावली का आवश्यकरूप से पालन करे।

मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा है कि मेरे दौरे के दौरान किसी भी प्रकार की सरकारी नियमो की अवहेलना न करे। भीड़ न करे, सामाजिक दूरी बनाए रखे आवश्यक रूप से मास्क लगाए।