कलेक्टर कोरोना पर सख्त:होम आइसोलेशन वाले लोगों की निगरानी रखें, यह दिए निर्देश / SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने क्षेत्रवार अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। नोडल के साथ सहायक नोडल भी नियुक्त किए हैं। शुक्रवार को सभी अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित कर स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि होम आइसोलेशन वाले लोगों पर कड़ी निगरानी रखना है। इसमें पुलिस, प्रशासन व चिकित्सकों की टीम समन्वय बनाकर काम करें। धरातल स्तर पर काम कर रहे अमले की भी ड्यूटी लगाएं। इसमें ग्राम पंचायत सचिव व पटवारी की ड्यूटी लगाएं।

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कहा है कि जिले में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। इससे बचाव के लिए जारी दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन कराएं। अगर लोग मास्क नहीं पहनते हैं तो चालान की कार्यवाही करें साथ ही उन्हें मास्क प्रदान करें लेकिन यह भी ध्यान रखें कि अनावश्यक तौर पर किसी भी व्यक्ति को परेशान ना होना पड़े।

उन्होंने कहा है की पॉजिटिव केस वाले व्यक्ति की कांटेक्ट हिस्ट्री वाले लोगो को होम आइसोलेट कर सकते हैं। उन्हें घर में क्वॉरेंटाइन करें साथ ही घर में रहने के लिए समझाइश दें। उन्होंने कहा है कि होम क्वॉरेंटाइन वाले लोगों के घर के बाहर नोटिस चस्पा करना है। साथ ही उन लोगों से प्रपत्र भरवाना है।

बैठक में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने सभी नोडल अधिकारी, सहायक नोडल अधिकारी और चिकित्सकों की टीम से कहा है कि इस दौरान सभी स्वयं की सुरक्षा का भी ध्यान रखें। सावधानी बरतते हुए काम करें। जिले में बढ़ते कोरोना केस पर नियंत्रण के लिए सख्त निगरानी करनी होगी। साथ ही लोगों को सावधानी बरतने के लिए जागरूक करना होगा तभी इस पर नियंत्रण किया जा सकता है।