दहेज के लालची ससुरालियों ने की बहू के साथ मारपीट, समस्त परिवार मामला दर्ज / SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के बड़ा लुहारपुरा निवासी एक नवविवाहिता प्रीति तोमर ने अपने पति गोलू तोमर और जेठ हवलदार सिंह और ननंद भारती सिंह के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया है। आरोपीगणों ने बीते दिनों पीडि़ता की मारपीट कर ससुराल से भगा दिया था। उसके बाद से ही वह शिवपुरी में स्थित अपने पिता के घर आकर रहने लगी थी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 498ए, 323, 506 सहित 3/4 दहेज एक्ट के तहत प्रकरण कायम किया है।

जानकारी के अनुसार शिवपुरी के बड़ा लुहारपुरा निवासी प्रीति तोमर का विवाह ग्वालियर के डेंगरे बाबा के मंदिर के पास कम्पू निवासी गोलू पुत्र लाखन सिंह तोमर के साथ वर्ष 2018 में हुआ था। विवाह के कुछ समय बाद तक तो आरोपियों ने उसे ठीक ढंग से रखा। लेकिन इसके बाद आरोपियों के मन में लालच आ गया और उन्होंने प्रीति से दहेज में नगदी मांगने शुरू कर दिए।

जब पीडि़ता आरोपियों की मांग को पूरा नहीं कर सकी तो उसके पति गोलू तोमर, जेठ हवलदार सिंह तोमर और ननंद भारती तोमर ने उसकी मारपीट की और उसे घर से यह कहकर भगा दिया कि जब तक वह दहेज की रकम लेकर न आए तब तक वह ससुराल में प्रवेश न करे। इसके बाद पीडि़ता अपने पिता के घर शिवपुरी आ गई। यहां पर आरोपियों ने उसका जीना दुसवार कर दिया और कल दोपहर उसके पिता के घर आकर तीनों आरोपियों ने उसकी मारपीट कर दी।