प्राइवेट स्कूल शिक्षक एसोसिएशन मिला राजे से कहा हमे अनलॉक करो:भूखे मर रहे हैं / Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के 5 हजार निजी शिक्षकों के घरों में मार्च से लॉकडाउन लगा है। हम अनलॉक कब होंगे। संस्थान और कोचिंग बंद होने के बाद भी हमारे बिजली बिल लगातार बढ़ी हुई दरों से आ रहे हैं। हमारी आय के स्रोत खत्म हो गए हैं। घर खर्च चलाने में भी हमें परेशानी आ रही है।

ऐसे में या तो हमें सरकार मुआवजा दे या फिर निजी स्कूलों को भी सरकारी स्कूलों की तर्ज पर खोलने की अनुमति दे। ताकि हम भी सोशल डिस्टेंस से अपनी कोचिंग और संस्थान शुरू कर सकें।

यह मांग जिले के प्राइवेट टीचर और कोचिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष उमेश श्रीवास्तव के नेतृत्व में प्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को सौंपे ज्ञापन में शिक्षकों ने कही ।इस पर मंत्री ने मुख्यमंत्री से बात करने का आश्वासन दिया। शहर के प्राइवेट स्कूल शिक्षक एसोसिएशन के सदस्यों और पदाधिकारियों ने तकनीकी शिक्षा मंत्री से कहा कि जिस तरह सरकार प्रदेश की अर्थव्यवस्था चलाने के लिए बाजार से लॉन ले रही है।

ऐसी ही स्थिति हमारी है। हर माह बच्चों को पढ़ाने के बाद जो 7-8 हजार रुपए हमें बचते हैं बस परिवार की गुजर बसर उसी से होती है। यदि हमारी रोजी रोटी ही नहीं चलेगी तो फिर हम कैसे अपने परिवार की गुजर-बसर कर सकेंगे। निजी ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षकों ने कहा कि हमारी स्थिति तो ऐसी है कि हम न घर के रहे न घाट के ।

पिछली फीसें छात्रों की आई नहीं और नया प्रवेश बच्चों का स्कूल कोचिंग बंद होने से हुआ नहीं । इसलिए हमारी आर्थिक स्थिति बिगड़ गई है और पिछले 6 महीने से चार आने की आमदनी भी हमारी नहीं हुई। जो हमारी जमा पूंजी थी वह तो खर्च हो ही गई और अब रिश्तेदारों और मित्रों से उधार लेकर हम अपना घर खर्च चला रहे हैं। ऐसे में जल्द हमारी मांगों को नहीं सुना गया तो फिर हमें उग्र आंदोलन करने मजबूर होना पड़ेगा।

इस पर खेल मंत्री ने उन्हें सांत्वना देकर कहा कि वह पूरी गंभीरता से आपके मुद्दों पर प्रशासन से चर्चा करूंगी ज्ञापन देने वालों में प्रायवेट टीचर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष उमेश श्रीवास्तव,अजय रावत,विकेश श्रीवास्तव,आकाश शर्मा,अक्षत बंसल,रवि वर्मा, संदीप शर्मा,अशकाल शिवानी,धीरेंद्र रावत,महेंद्र राजपूत,राजेंद्र शर्मा,लवकुश,उत्तम प्रजापति,रविंद्र वर्मा,संतोष सिंघल, मनीष गुप्ता, आशीष धाकड़ आदि शामिल हैंं।