प्रेम प्रसंग के कारण युवक ही हत्या कर परिजनों ने लाश 5 फुट गहरे गडढे में गाढ़ दी: कंकाल के रूप में मिला युवक / karera News

करैरा। खबर जिले के करैरा के थाने से आ रही हैं कि थाने अंतर्गत आने वाले टोडा गांव में नदी किनारे पुलिस ने एक लापता युवक की लाश 43 दिन बाद 5 फुट गहरा गडढा खोदकर निकाली। युवक पुलिस को कंकाल के रूप में मिला है। परिजनो ने हत्या की अंशका जताते हुए गांव के ही लोगो का नाम लिया हैं और बताया कि यह हत्या प्रेम प्रसंग के कारण की गई हैं।

जानकारी के अनुसार करैरा थाने के अंतर्गत आने वाले टोडा गांव में निवासरत करन पाल उम्र 30 साल पुत्र इमरत निवासी ग्राम टोड़ा 16 जुलाई की शाम से लापता था। करैरा थाना पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट पर गुमशुदगी दर्ज करा ली थी। लेकिन करन का कहीं भी सुराग नहीं लग पा रहा था।

टोड़ा गांव का विनोद सपेरा बकरियां चराने गुरुवार को नदी किनारे गया था। उसे नदी के पास एक स्थान पर कांटे और पत्थर रखे होने के कारण संदेह हुआ उसने करन के पिता इमरत को यह बात बताई। लापता युवक के पिता ने पूरी जानकारी सरपंच पति राजकुमार उर्फ  राजू झा को यह बात बताई।

राजू झा ने मामले की सुचना करैरा थाना पुलिस को दी और पुलिस से खुदाई कर मामले को देख लेने के लिए कहा। बताया जा रहा हैं कि चिन्हित स्थान पर खुदाई शुरू हुई और गडढा 5 फुट गहरा हुआ तो एक हडडी निकल आई। तुंरत पुलिस को अवगत कराया गया। पुलिस की मौजूदगी में खुदाई की गई तो पूरा का पूरा एक नर कंकाल बरामद हुआ। पुलिस ने इस कंकाल को बोरी में भरकर ले आए।

गांव से दूर महुअर नदी के दूसरी तरफ गड्ढे से  बरामद कंकाल की पहचान पिता इमरत और बड़े भाई फेरन सिंह ने जूते और मौजों से  करन पाल के रूप में की हैं। पिता और भाई ने गांव के ही शिवचरण , बाघराज , धनीराम , मानसिंह आदि पर हत्या का संदेह जताया हैं।भाई फेरन सिंह का कहना है कि भाई करन पाल की हत्या प्रेम प्रसंग के चलते हुई है । करैरा थाना पुलिस ने संदेहियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज जांच शुरू कर दी है ।

दोस्त के संग बकरियां चराने और अरबी निकालने के लिए खेत में गया था मृतक करन 16 जुलाई को अपने दोस्त हुकुम पाल के साथ बकरियां चराने गया था । दिन में हुकुम को एक खेत पर अरबी निकालने संग ले गया था। दोनों शाम को घर आए और फिर करन अकेला खेत की तरफ चलाया गया। तभी से उसका सुराग नहीं लगा।

बताया जा रहा है कि गांव कही 30 साल की विवाहिता से मृतक का प्रेम प्रसंग चल रहा था। यह बात विवाहित महिला के परिजनों को नागबार गुजरी और संभवतः करन की हत्या कर गड्ढे में लाश गाढ़ दी।