कमलेश को दहेज के लालची ससुरालियों ने मारपीट कर घर से निकाला / kolaras News

कोलारस। कोलारस पुलिस ने शिवपुरी रहने वाली एक महिला की रिपोर्ट पर से उसके पति और ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज किया है। आरोपियों ने बहू की ससुराल में मारपीट की और उसे घर से भगा दिया। आरोपी उससे दहेज की मांग कर रहे थे। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 498ए सहित 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया हैं।

जानकारी के अनुसार कमलेश वर्मा का विवाह शिवपुरी के नक्षत्र गार्डन के पास रहने वाले आरोपी उपेंद्र वर्मा के साथ हुआ था। विवाह के समय पीडि़ता के पिता ने अपनी हैसायितानुसार बेटी को खूब दान दहेज देकर विदा किया था। लेकिन विवाह के कुछ समय बाद ही आरोपियों के मन में दहेज का लोभ उत्पन्न हो गया और आरोपी कमलेश से दहेज में नगदी व बाइक मांगने लगे।

पीडि़ता ने अपने पिता की आर्थिक स्थिति का हवाला देकर उनकी मांग पूरी करने से इंकार कर दिया। जिससे आरोपी उसे मारने पीटने लगे और बीते माह आरोपियों ने उसके साथ मारपीट कर उसे घर से भगा दिया।

इसके बाद वह अपने पिता के घर कोलारस के ग्राम खैराई में आकर रहने लगी। इसके बाद भी आरोपी उसे लगातार प्रताडि़त कर रहे थे। जिससे तंग आकर पीडि़ता ने आरोपियों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करा दी।