बदरवास चिकित्सालय में डिलेवरी के नाम पर प्रसूताओं से लूट, खुलेआम मांगे जा रहे है पैसे / Badarwas News

NEWS ROOM
शिवपुरी। खबर जिले के बदरवास सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से है जहां स्वास्थ्य कर्मचारी स्टाफ नर्सों द्वारा प्रसूती महिलाओं से डिलेवरी के बहाने जबरन पैसे ऐंठे जा रहे हैं। वहीं कुछ लोगों ने उपहार स्वरूप भेंट दी तो, नर्सों के उसे अपना हक समझ कर नियम बना डाला। यहां पदस्थ नर्स खुलेआम लोगों से पैसे की मांग करती है। हद तो तब हो गई जब इनके अधिकारीयों के शिकायत की तो वह यह मानने ही तैयार नहीं है कि उनके अस्पताल में लूट चल रही है।

बता दें कि बीते रोज बदवास स्वास्थ्य केन्द्र में एक ग़रीब महिला की डिलीवरी होनी थी। जिसके चलतें महिला को अस्पताल की एक स्टाफ़ नर्स गिरिजा मोर्या द्वारा महिला की डिलीवरी कराई गई। महिला का कहना था कि डिलेवरी के बाद नर्स ने उससे 400 रुपए की मांग करने लगी। महिला ने पैसे देने से मना कर दिया तो नर्स जिद करने लगी की उसे पैसा देने पडेगें।

जिसके चलते प्रसूता महिला ने 200 रूपए देने को कहां जिसपर नर्स को बडी मुस्किल से मानी और नर्स ने महिला से 200 रूपए ले लिए। नर्सो द्वारा प्रसूता महिलाओं से पैसे मांगने को लेकर कई मामले सामने आते रहे है। लेकिन उच्चधिकारियों द्वारा नर्सो पर कोई कार्यवाही नहीं होती। जिसके चलते नर्सो के हौसले बुलंद है। जिसके चलते अस्पताल में ग़रीब लोगो के साथ जोर जबरदस्ती की लूट निरन्तर बेझिझक जारी है।
G-W2F7VGPV5M