सरपंच की मौत के बाद उपसरपंच को नियम विरुद्ध चार्ज दे दिया / Shivpuri News

शिवपुरी। खबर जनपद पंचायत शिवपुरी से आ रही है। जहां बल्लभ भवन के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए जबरन इस पंचायत में सरपंच की मौत के बाद दवंग उपसरपंच को जबरन चार्ज थमा दिया गया है। इस मामले की शिकायत इसी ग्राम पंचायत के पंच कई बार कर चुके है। परंतु आज दिनांक तक कोई सुनवाई नहीं हुई है।

ग्राम पंचायत धमकन के सरपंच रामरतन सिंह गुर्जर की मौत के बाद यह पद रिक्त हो गया है। इस पद पर अब उपसरपंच को सरपंच का चार्ज थमा दिया है। बताया गया है कि यह सीट पिछडा वर्ग के लिए आरक्षित थी।। इनके निधन के बाद यहां आरक्षित श्रेणी के सरपंच की नियुक्ति होना है। इसके साथ ही मत्रालय से आदेश जारी हुुआ है कि इस स्थिति में आरक्षित श्रेणी के ही किसी आरक्षित पंच को सरपंच चुना जाए। परंतु यहां आदेश को ठेंगा दिखाया जा रहा है। इस मामले की कई बार शिकायत की परंतु कोई सुनवाई नहीं हुई।

आज कलेक्टर के पास शिकायत करने आए पंचों ने आरोप लगाते हुए बताया है ग्राम पंचायम रायपुर धमकन के सचिव द्धारा पैतींस लाख रूपए जो कि पंचायत के खाते में है। उन्हें सचिव अरूण शर्मा और उपसरपंच हरेन्द्र सिंह चौहान निकालना चाहते है।

इनका कहना है
हां यह बात सही है कि अभी हाल ही में इसकों लेकर आदेश जारी हुआ है। हम इस आदेश के हिसाब से प्रतिवेदन बानकर कलेक्टर महोदय और जिला पंचायत सीईओ के पास भेज रहे है। अब वह ही इस मामले में डिसीजन लेगें
गगन बाजपेई,सीईओ जनपद पंचायत शिवपुरी।