महिला एवं बाल विकास विभाग में आउटसोर्स कर्मचारीयों को हटाने को लेकर नरोत्तम मिश्रा को सौंपा ज्ञापन / Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। बीते रोज शिवपुरी के दौरे पर आए स्वास्थ और ग्रह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के शिवपुरी आगमन पर महिला एवं बाल विकास विभा में आउटसोर्सिंग के जरिए कोविड 19 में सेवारत कर्मचारीयों ने सेवा से प्रथक करने को लेकर ज्ञापन सौंपा है।

मध्यप्रदेश शासन महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्रालय भोपाल का पत्र क्र . / 869 / 1022 दिनांक 22.06.2020 2. संचालनालय महिला एवं बाल विकास का पत्र क्रमांक / मबावि / आई.सी.डी.एस. / 2020-21 भोपाल दिनांक महोदय , उपरोक्त विषय में निवेदन है कि , हम महिला एवं बाल विकास विभाग में अगस्त 2016 से पूर्व में स्निप एवं 8 मार्च 2018 से माननीय प्रधानमंत्री महोदय द्वारा प्रारंभ किये गये पोषण अभियान अंतर्गत आउटसोर्सिग के माध्यम से 1027 कर्मचारी प्रदेश में कार्यरत है ।

हम जिस आउटसोर्सिग एजेन्सी के माध्यम से विभाग में सेवाएं दे रहे हैं ,उसका अनुबंध विभाग द्वारा दिनांक 22 जून 2020 के आदेश से माह अप्रैल 2020 से ही समाप्त कर दिया गया है । जबकि हम सब कर्मचारियों को विगत तीन माह से वेतन भी नहीं दिया गया है । विभाग के द्वारा एजेन्सी का अनुबंध समाप्त होने पर हमारी सेवाएं भी पृथक हो गई है । जबकि माननीय प्रधानमंत्री महोदय द्वारा कोविड- 19 के दौरान किसी को भी नौकरी से ना निकाले जाने का आव्हान किया गया है ।

साथ ही जिला एवं ब्लॉक स्तर पर पदस्थ कर्मचारियों को विभाग द्वारा एवं सबंधित जिले के कलेक्टर के द्वारा कोविड- 19 कार्य करने पर कोविड यौद्वा के आदेश जारी किये गये है । ( संलग्न ) ऐसे में कोविड 19 योद्वा को विभाग द्वारा अचानक ही सेवा पृथक कर दिया गया है । पोषण अभियान भारत सरकार द्वारा वित्तीय सहायता 80-20 के अनुसार संचालित किया जा रहा है । और यह अभियान मार्च 2021 तक स्वीकृति प्राप्त है जिसमें ना पद और ना ही वित्तीय राशि की कमी है । फिर भी हम सबके भविष्य से खिलवाड किया गया है। 
G-W2F7VGPV5M