सेवा के नाम पर लूट रही थी सेवा सूत्र की बस: दोगुना किराया, ठसाठस भर रही थी सवारिया / SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। सेवा के नाम पर लूट कर रही हैं सेवा सूत्र की बस,ग्वालियर से शिवपुरी तक का परमिट और गुना तक चल रही हैं। जहां कोरोना काल में बसो के संचालन के लिए एक सरकारी गाईड लाईन जारी की थी,लेकिन 35 सीटर वाली बस में 50 सवारी ठूसठूस कर भरी जा रही हैं।'

ऐसी ही एक बस को कल यातायात पुलिस ने जब्त कर कार्रवाई की जद में लिया हैं। जिससे ठूस-ठूस कर सवारिया भरी थी। आम नागरिको की मजबूरी का फायदा उठाकर 300 रूपए किराया वसूला जा रहा था। इस बस को यातायात पुलिस ने चैक किया तो इसमें ग्वालियर से गुना तक की सवारी बैठी थी और इस बस पर परमिट था शिवपुरी तक का। यातायात ने पुलिस ने इस जब्त कर दुसरी बस से गुना की सवारियो को शिवपुरी से रवाना किया।

ग्वालियर से गुना तक के 300 रुपये

बस में बैठे यात्रियों ने बताया कि उनसे गुना तक के लिए 300-300 रुपये लिए गए हैं। यात्रियों का कहना है कि बसों का संचालन न होने से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मनमाना किराया भी देना पड़ रहा है। यात्रियों का कहना है कि अनलॉक हो रहा है। ऐसे में बसों का संचालन भी सुचारू रूप से और सुरक्षित ढंग से कराया जाना चाहिए।

ग्वालियर से शिवपुरी तक का परमिट, चला रहे थे गुना तक

बस का परमिट चेक किया गया तो बस तो शिवपुरी और ग्वालियर के बीच ही चलाया जाना था, लेकिन बस को गुना तक चलाया जा रहा था, जो कि पूरी तरह से अवैधानिक है। ऐसे में जब परमिट को चेक करने के बाद यातायात प्रभारी ने सभी यात्रियों को बस से नीचे उतारा और बस को जब्त कर लिया।

दूसरी बस से भेजा यात्रियों को

यात्रियों की परेशानी को देखते हुए दूसरी सूत्र सेवा की बस से सभी यात्रियों को गुना भेजा गया। जो टिकट यात्रियों ने कटवा रखा था, उसी से उन्हें यात्रा करवाई गई। यात्रियों का कहना है कि सूत्र सेवा के अलावा अन्य निजी ऑपरेटर बसों का संचालन नहीं कर रहे हैं। इसलिए यह परेशानी हो रही है।

गुना-ग्वालियर रूट पर निजी बस ऑपरेटर नहीं चला रहे बस

अपनी मांगों को लेकर जहां निजी बस ऑपरेटर अड़े हुए हैं। वहीं वह बसों का संचालन भी नहीं कर रहे हैं, जिसका खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है। बसें न चलने से कई लोग दो पहिया वाहनों से भी सफर कर रहे हैं और हादसों का शिकार भी हो रहे हैं। ऐसे में लोगों का कहना है कि अब तो बसों का संचालन हो जिससे लोग परेशान न हों।

बस ऑपरेटर पहुंचे एसपी कार्यालय

सूत्र सेवा की बस पर हुई कार्रवाई को लेकर बस आपरेटर एसपी कार्यालय पहुंचे और यहां एसपी से मुलाकात की। बस ऑपरेटरों का कहना था कि सूत्र सेवा की बसों को जो परमिट दिए गए हैं या इनका नियम से संचालन होना चाहिए, वह नहीं हो रहा है। मनमर्जी से इनका संचालन किया जा रहा है।

यात्रियों से मनमाना किराया भी वसूला जा रहा है। ऐसे में इन बसों को चेक किया जाना चाहिए और यदि यह नियमों का पालन नहीं करती है तो इनके विरुद्ध कार्रवाई होना चाहिए।
G-W2F7VGPV5M