अवैध कॉलोनी की जाएगी वैध, घर-घर पहुंचेगा सिंध का पानी:राज्यमंत्री OPS भदौरिया

शिवपुरी। प्रदेश के नगरीय प्रशासन राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया ने सर्किट हाऊस में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि शिवपुरी की पेयजल समस्या को हल करने के लिए सिंध जलावर्धन योजना जो कि राजे-महाराज (यशोधरा राजे और ज्योतिरादित्य सिंधिया) के प्रयासों से स्वीकृत हुई है, उसका शीघ्र ही क्रियान्वयन पूर्ण कर घर-घर तक सिंध का पानी पहुंचाया जाएगा।

एक अन्य सवाल के जबाव में ओपीएस भदौरिया ने कहा कि अवैध कॉलोनियों को वैध करने की प्रक्रिया भी सम्पन्न की जाएगी ताकि विकास से वंचित क्षेत्रों में विकास हो सके। यह जबाव उन्होंने तब दिया, जब उन्हें बताया गया कि अवैध कॉलोनियों के प्लाटों में भवन निर्माण की अनुमति न देने से न केवल सरकार के राजस्व का नुकसान हो रहा है बल्कि घर बनाने वाले लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

नगर पालिका से अनुमोदन न होने के कारण बैंकों में मकान निर्माण के लिए उन्हें ऋण नहीं मिल पा रहा है। सर्किट हाऊस में उनके साथ भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम, अशोक चौधरी, विजय शर्मा, हरवीर सिंह रघुवंशी, राकेश गुप्ता, योगेंद्र यादव, संजय सांखला, खलील खान, मुन्नालाल कुशवाह और रविंद्र शिवहरे आदि भी उपस्थित थे।

मेहगांव के पूर्व विधायक और नगरीय प्रशासन राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया के समक्ष नागरिकों ने शहर की समस्याएं भी रखीं। श्री भदौरिया को बताया गया कि शिवपुरी में टाउन एण्ड कंट्री प्लानिंग का ऑफिस नहीं है। जिसके चलते लेागों को गुना तक जाना पड़ता है।

इस पर श्री भदौरिया ने कहा कि वह भोपाल पहुंचकर इसके दिखवाएंगे। श्री भदौरियों को यह भी बताया गया कि शहर में हालांकि नगर पालिका द्वारा दो करोड़ रूपए की नालियां बनवाई गई हैं। लेकिन वह नालियां परेशानी का अधिक कारण बन रही हैं।

उनका ढाल ठीक तरह न बना होने के कारण मलवा नाली में ही जमा रहता है और इससे गंदगी बढ़ रही है। श्री भदौरिया ने कहा कि वह इस तकनीकी खामी को दिखवाकर हल करवा देंगे।

एक सवाल के जबाव में श्री भदौरिया ने कहा कि महामारी के इस दौर में स्वास्थ्य विभाग के बाद यदि कोई दूसरा सार्थक काम कर रहा है तो वह नगर पालिका के सफाई कर्मचारी हैं, जो निरंतर अपने कर्तव्य में संलग्र है।

शिवपुरी जिले में हुआ मंत्री भदौरिया का स्वागत
मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया का शिवपुरी जिले में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया गया। शिवपुरी के अलावा उनका स्वागत कोलारस और बदरवास में भी पार्टी कार्यकर्ताओं खासकर सिंधिया समर्थकों ने किया।

श्री भदौरिया ने कार्यकर्ताओं के बीच बैठकर उनकी समस्याओं को सुना। उनके साथ सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के विश्वस्त अशोक चौधरी भी आए। श्री भदौरिया का स्वागत भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम, हरवीर सिंह रघुवंशी, विजय शर्मा, योगेंद्र यादव, राकेश गुप्ता, संजय सांखला, खलील खान, कपिल भार्गव, हरिओम राठौर, दीपक गोयल, पदम सोनी, प्रभात मिश्रा आदि ने भी किया।