वृंदावन शर्मा मामला: DEO और दोनों बाबू बयान कराने नहीं आए, पांडे शिवपुरी के नए डीईओ / Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। वृंदावन शर्मा आत्महत्या काण्ड मे बनी जांच समिति ने अपनी जांच शुरू कर दी हैं। इसी क्रम में एडीएम की प्रशासनिक जांंच में सुसाईट नोट के आधार पर करीब 10 बिदुंओं पर सुसाईट नोट में उल्लेखित आरोपो पर जिला शिक्षा अधिकारी सहित अजय कटियार और आरोपित बाबू प्रंशात व सचिन अग्रवाल को नोटिस जारी किया गया था।

इस जारी नोटिस के अनुसार उन्हें अपने बयान देने के लिए कार्यालय में 2 बजे का समय दिया गया था, लेकिन डीईओ सहित दोनों बाबू बयान देने के लिए नहीं पहुंचे। हालांकि परिजनों की रिपोर्ट पर एफआईआर में बढ़ाए गए बाबू नरेंद्र सेंगर को जांच कमेटी ने नोटिस जारी नहीं किया था क्योंकि उनका नाम सुसाइड नोट में नहीं था और प्रशासनिक जांच सुसाइड नोट के आधार पर ही चल रही है।

बताया जाता है कि जबाव के लिए आरोपी डीईओ व दोनों बाबूओं को एक और तारीख दी जाएगी। आशंका जताई जा रही है कि गिरफ्तारी के डर से बाबू व डीईओ संभवतः इन तारीखों पर भी पहुंचे, इसकी संभावना बहुत कम है।

अगले दो दिन में कार्यभार ग्रहण कर सकते हैं पांडे

जिला शिक्षा विभाग में पदस्थ तीन बाबूओं और डीईओ के आत्महत्या कांड में फसने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय लगभग खाली हो गया है, क्योंकि तीनों ही बाबूओं पर महत्वपूर्ण विभाग थे। ऐसे में जब तक नए डीईओ कमान नहीं संभालते तब तक विभाग का कार्य पटरी पर आना मुश्किल जान पड़ रहा है।

नव पदस्थ डीईओ पांडे ने मिडिया से चर्चा में कहा कि वे अगले दो-तीन दिन में कार्यभार ग्रहण कर लेंगे। बता दें कि वर्तमान में कोरोना के चलते स्कूलों में ऑनलाइन शिक्षा व अपना घर अपना विद्यालय योजना संचालित है। ऐसे में नवपदस्थ डीईओ के कार्यभार ग्रहण करने के बाद इस योजना की धरातली प्रगति में अपेक्षित परिणाम आने की उम्मीद जताई जा रही है।
G-W2F7VGPV5M