PHE कर्मचारी निकला कोरोना पॉजीटिव, कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं पर बेटी भोपाल से लौटी है / Shivpuri News

शिवपुरी। आज जिले में पीएचई का 61 वर्षीय कर्मचारी कोरोना पॉजीटिव निकला हैं। इस कोरोना पॉजीटिव मरीज की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नही है पर इस कर्मचारी की विवाहित बेटी भोपाल से लौटी हैं जिसकी कोई सूचना इस कर्मचारी ने प्रशासन को दी और ना ही उसका सैंपल कराया गया है।

जानकारी के अनुसार कमलागंज में निवासी करने वाले 61 वर्षीय PHE कर्मचारी का आज कोविड 19 की जांच रिर्पोट पॉजीटिव आई हैं। बताया गया हैं इस कर्मचारी की तबीयत कुछ दिन से खराब चल रही थी बुखार और गले में दर्द की शिकायत लेकर उक्त कर्मचारी अस्पताल पहुंचा था।

अस्पताल प्रबंधन ने इन सिंट्रमो को देखते हुए उकत कर्मचारी की कोविड 19 का सैंपल लिया था। जो आज पॉजीटिव आया हैं। इस मरीज की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नही थी। इस कारण प्रशासन टेंशन में आ गया कि उक्त मरीज कहा संक्रमित हुआ है। जांच करने पर जानकारी मिली की 12 जून को इसकी विवाहित बेटी भोपाल से आई हैं।

कोरोना पॉजीटिव मरीज ने अपनी बेटी की आने की सूचना प्रशासन को नही दी और ना ही उसकी कोविड 19 की जांच कराई। अब यह अनुमान लगाया जा रहा हैं कि यह कर्मचारी बेटी से ही संक्रमित हुआ होगा। आज प्रशासन ने इस मरीज के परिवार के सैंपल कराए हैं हालाकि बताया जा रहा है कि कोरोना पॉजिटिव मरीज की बेटी में कोई सिंट्रम नही हैं। इस कर्मचारी के पॉजीटिव होने के बाद आफिस के अन्य कर्मचारी और इसके साथ काम करने वाले साथियो पर संक्रमण का खतरा बढ गया हैं।

आज जिले में 36 रिर्पोट प्राप्त हुई हैं जिनमें से 35 रिर्पोट निगेटिव हैं,ओर एक रिर्पोट पॉजीटिव प्राप्त हुई हैं। अब जिले में कोरोना पॉजीटिवो की संख्या बढकर 26 हो गई हैं। इनमें से 22 मरीज स्वस्थय होकर अपने घर जा चुके हैं,अब केवल 4 केस ही एक्टिव हैं।

आज दिनांक तक स्वास्थय विभाग ने जिले के 2590 लोगो के कोविड 19 के जांच सैंपल लिए हैं जिनमें से 2503 जांच रिर्पोट निगेटिव आई हैं ओर 26 जांच रिर्पोट पॉजीटिव आई हैं।