शिक्षाविद प्रोफेसर सिकरवार की पुण्यतिथि कल, ONLINE कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भावांजलि दी जाऐगी

शिवपुरी। एक आदर्श प्राध्यापक और सुविख्यात शिक्षाविद के रूप में शिवपुरी जिनकी कर्मस्थली रही है, ऐसे प्रोफेसर चंद्रपाल सिंह सिकरवार की 5वीं पुण्यतिथि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी मनाई जा रही है।

लेकिन लॉकडाउन के कारण यह का कार्यक्रम इस बार संशोधित रूप में होगा और प्रोफेसर सिकरवार को 6 जून को शाम 6 बजे से ऑनलाईन कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भावांजलि दी जाएगी। हालांकि प्रतिवर्ष पुण्यतिथि के अवसर पर उनके सम्मान में यह कार्यक्रम सामूहिक रूप से होता था।

इस कार्यक्रम के आयोजक प्रोफेसर सिकरवार के वे शिष्य और विद्यार्थी हैं, जिन्होंने उनसे प्रेरणा लेकर अपने जीवन को आगे बढ़ाया है। आयोजन समिति द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सिकरवार सर की पुण्यतिथि पर स्मृत्याजंलि कार्यक्रम को ऑनलाईन कॉनफ्रेंस के माध्यम से वर्चुल प्लेटफार्म पर जूम एप के माध्यम से आयोजित करने का निर्णय लिया है।

उक्त कार्यक्रम में प्रोफेसर सिकरवार के रचानात्मक योगदान एवं उनके एक निष्ठ बज्रवती जीवन को याद करते हुए उनकी गौरवमयी स्मृतियों को नमन किया जाएगा। समाज जीवन और राष्ट्र जीवन के विविध क्षेत्रों में कार्य कर रहे प्रोफेसर सिकरवार सर के शिष्य इस कार्यक्रम में विभिन्न स्थानों से ऑनलाईन जुडेंगे और सर के साथ जुड़ी अपनी गौरवमयी स्मृतियों के अनुभव कथन साझा करेंगे।