ग्राम विकास: भैसों के चलने के लिए CC सड़क बनवा दी , पैसे निकाले भवन और शांतिधाम के नाम पर / NARVAR NEWS

नरवर। नरवर की कांकर ग्राम पंचायत में कामों में हुए फर्जीवाड़े की लिखित शिकायत जिला पंचायत सीईओ से की है। ग्राम पंचायत में भैंसें बांधने के लिए सरपंच-सचिव ने 250 मीटर सीसी सड़क बना दी है। जबकि नई सीसी सड़क बनाने के लिए आई राशि आहरित करके मौके पर काम नहीं कराया है। 

पंचायत भवन की मरम्मत, शांतिधाम के काम रिकॉर्ड में होना दिखाकर राशि आहरित कर ली। जबकि मौके पर कोई भी काम नहीं कराया है। मामले में जिला पंचायत सीईओ ने जांच कर कार्रवाई आश्वासन दिया है।

उप सरपंच रामेश्वर गुर्जर का कहना है कि करीब 52 लाख रु. सीसी सड़क के लिए स्वीकृत हुए। लेकिन पंचायत में कोई भी ग्राम जीपीडीपी तैयार नहीं की। लोगों के घरों में व्यक्तिगत रूप से लाभ पहुंचाने के लिए घरों के अंदर पशुओं के बांधने के लिए गुणवत्ताहीन सड़कें बना दीं हैं।

फतेह और पंचम राजपूत के घर तक मंजूर सीसी सड़क के 20150 रु. निकाल लिए। मौके पर काम नहीं हुआ। पंचायत भवन के पीछे शांति धाम पर 20 हजार खर्च किए हैं, काम धरातल पर नहीं है। पंचायत भवन के लिए मिले 3.85 लाख रु. खर्च कर दिए हैं। भवन अभी तक 40% बन पाया है। मामले में सचिव के पति का कहना है कि जांच में सबकुछ स्पष्ट हो जाएग। शिकायककर्ता दबंग है।

टीम गठित कर जांच कराएंगे

ग्राम पंचायत कांकर में फर्जीवाड़े की शिकायत उप सरपंच द्वारा की गई है। टीम गठित कर पंचायत के सारे कामों की जांच कराएंगे। यदि गड़बड़ी मिलती है तो संबंधित सचिव और सरपंच के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।
एचपी वर्मा, सीईओ, जिपं, शिवपुरी